उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

ऑल इण्डिया शिया मंच ने भी की अयोध्या में राम मन्दिर की वकालत

Uttar Pradesh.लखनऊ, 28 मार्च = ऑल इण्डिया शिया मंच ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा अयोध्या में मन्दिर-मस्जिद विवाद को आपसी बातचीत से सुलझाने के सुझाव का स्वागत किया है। इसके साथ ही मंच ने अयोध्या में राम मन्दिर बनाने की वकालत की है।

मंच के अध्यक्ष खुर्शीद आगा एडवोटकेट ने कहा है कि हम उच्चतम न्यायालय के स्वर्णिम सुझाव का तहे दिल से समर्थन करते हैं। इस्लाम धर्म शुद्ध रूप से आपसी प्रेम, सह अस्तित्व, सर्व धर्म सम्मान की शिक्षा देता है। उन्होंने कहा कि जहां तक इबादत के स्थान विशेषकर मस्जिद निर्माण का सवाल है, तो इस सम्बन्ध में इस्लामिक शरियत और शिक्षाएं पूरी तरह स्पष्ट हैं, इसमें कोई सन्देह या विवाद नहीं है।

खुर्शीद आगा ने कहा कि किसी भी स्थान पर अल्लाह की इबादत के लिए मस्जिद निर्माण की पहली शर्त यह है कि वह स्थान पवित्र हो। किसी ग़स्बी जमीन यानी भू स्वामी की इच्छा के विरूद्ध प्राप्त भूमि पर अल्लाह की इबादत के लिए मजिस्द निर्माण तो दूर की बात है, ऐसी जमीन पर कोई शरई कार्य यानी धार्मिक काम भी नहीं किया जा सकता है। अगर ऐसा किया जाता है तो वह सवाब का कार्य नहीं बल्कि बहुत बड़ा गुनाह माना जाता है ऐसे स्थान का किसी भी प्रकार से प्रयोग करने वाले पाप के भागीदार बनते हैं।

CM योगी के फरमान का खौफ, दस बजे से पहले ही कार्यालयों में हो गई सफाई

खुर्शीद आगा ने कहा कि इस्लामिक शरियत और पैगम्बर साहब की शिक्षाओं पर अमल करते हुए हम शिया मुसलमान घोषणा करते हैं कि यदि बाबरी मस्जिद का निर्माण किसी भी मन्दिर को तोड़कर या ग़स्ब़ी ज़मीन पर किया गया था, तो हम न केवल उसकी भर्त्सना करते हैं, बल्कि उस स्थान पर मन्दिर के पुनर्निमार्ण का समर्थन भी करते हैं। संगठन ने राष्ट्रपति को इस सम्बन्ध में ज्ञापन भी प्रेषित किया है। इसमें अध्यक्ष खुर्शीद आगा सहित उपाध्यक्ष अली अश्तर, मंत्री राज मिर्जा और सनम आगा आदि के हस्ताक्षर हैं।

Related Articles

Back to top button
Close