Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

ओबीसी आरक्षण को लेकर बीजेपी नें किया चक्का जाम,ठाकरे सरकार को दिया चैलेंज

पालघर : ओबीसी आरक्षण को लेकर बीजेपी नें आज सड़कों पर उतर कर पालघर शिवजी चौक पर चक्का जाम कर आंदोलन किया । जिसके बाद पालघर पुलिस नें उन्हें हिरासत में ले लिया। बीजेपी नें ओबीसी आरक्षण को लेकर आज पुरे राज्य में चक्का जाम का इशारा दिया था .

वही  इस आंदोलन को लेकर भाजपा  के जिला अध्यक्ष नंदकुमार पाटिल नें कहा कि  ठाकरे सरकार ओबीसी आरक्षण को लेकर गंभीर नही है । सुप्रीम कोर्ट के आदेश के 18 महीनें बीत जाने के बाद भी सरकार नें एम्पिरिकल डाटा कोर्ट में पेश नहीं किया है ।

देखें विडियों …..

जबकि हमारें नेता देवेंद्र फडणवीस नें ठाकरे सरकार को चैलेंज देते हुए कहा हैं कि अगर  आप को नही समझता होगा तो हमें पुछियें चार महीनें में एम्पिरिकल डाटा जमाकर कर मगसवर्गीय आयोग के पास जस्टिफ़ाई करके सुप्रीम कोर्ट में पेश करके अगर फिर से ओबीसी आरक्षण को  बहाल नही किया तो मैं आपने  पद से स्तीफा दे दूंगा ।

लेकिन यह सरकार कोर्ट में इंटीरियर डाटा पेश करने के बजाय केवल केंद्र सरकार पर आरोप लगाने में जुटी हुई है। इस सरकार की नाकामी के कारण अब आनेवाले समय में नौकरी और शिक्षा क्षेत्र से भी यह आरक्षण निकल जायेगा इससे इंकार नहीं किया जा सकता.

सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में क्या कहा था?

उच्चतम न्यायालय ने चार मार्च के अपने आदेश में कहा था कि महाराष्ट्र में स्थानीय निकायों में ओबीसी के लिये आरक्षण अनुसूचित जातियों,अनुसूचित जनजातियों और अन्य पिछड़ा वर्गों के लिये आरक्षित कुल सीटों के 50 प्रतिशत से ज्यादा नहीं हो सकता।

Related Articles

Back to top button
Close