उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

‘नो हेलमेट, नो पेट्रोल’ अभियान पर भारी पड़ा जुगाड़

वाराणसी, 30 मई = प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में ‘नो हेलमेट, नो पेट्रोल’ अभियान पर भारी पड़ रहा है जुगाड़।
मंगलवार को अभियान के तीसरे दिन पेट्रोल पम्पों पर पहुंचे बिना हेलमेट पहने युवाओं को जब पेट्रोल नहीं मिला तो उन्होंने इसकी काट निकाल लिया। हेलमेट पहन कर आने वाले लोगों से हेलमेट मांग कर पेट्रोल भराते रहे। वहीं गोदौलिया, लहुराबीर, मैदागिन में युवा बिना हेलमेट के ही पेट्रोल भरा फर्राटा भरते रहे। कई जगह पर कर्मचारी भी आराम से ग्राहकों को बिना हेलमेट के तेल दे रहे थे।

ग्रामीण क्षेत्रों में पेट्रोल पम्पों के आसपास पांच से दस रूपये में पेट्रोल भराने के लिए हेलमेट किराये पर मिल रहे हैं। इस अभियान से पटरी पर हेलमेट बेचने वालों की चांदी हो रही है और उधर अभियान में तीसरे दिन पुलिस कर्मी भी सुस्त दिखे। आम दिनों की तरह चौराहों पर आटो और अन्य व्यावसायिक वाहनों पर ही उनकी नजर रही।

शॉर्ट-सर्किट से इलेक्ट्रॉनिक गोदाम में लगी आग, लाखों की सम्पत्ति खाक

बता दें कि जिले में बढ़ रहे सड़क हादसे को देख जिला प्रशासन ने दुपहिया वाहन चालकों की जान बचाने के लिए नो हेलमेट नो पेट्रोल अभियान बीते रविवार से शुरू किया है। एसएसपी नितिन तिवारी ने सख्त निर्देश दिया हैं कि बिना हेलमेट पेट्रोल लेने या विवाद करने वालों के वाहनों का चालन काटें। पेट्रोल पम्प पर भी बिना हेलमेट पहने बाइक सवारों को समझाया जा रहा था कि उनकी सुरक्षा के लिए ही अभियान चल जा रहा है।

Related Articles

Back to top button
Close