उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

कपड़े के दो मंजिला शोरूम में लगी भीषण आग

लखनऊ, 22 फरवरी(हि.स.)। लखनऊ के बंथरा इलाके में कपड़े के दो मंजिला शोरूम में गुरुवार भोर चार बजे लगी आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। सरोजनी नगर, पीजीआई, चौक और आलमबाग फायर स्टेशनों के आठ वाहनों ने सुबह 11 बजे के बाद आग पर काबू पाया। 
बंथरा इलाके में शिवकुमार साहू और उनके भाइयों का साहू फैशन के नाम से कपड़े का शोरूम है। सुबह चार बजे के करीब अचानक से उनके शोरूम से धुंआ उठता देखकर स्थानीय लोगों ने उनको सूचित किया। शोरूम के ऊपर ही तीसरी मंजिल पर रहने वाले शिवकुमार के परिवार ने भवन को खाली कर दिया और सरोजनी नगर फायर स्टेशन को आग लगने की सूचना दी। 

आग लगने की सूचना पर पहुंचें सरोजनी नगर फायर स्टेशन के कर्मचारियों ने आग को बुझाने का प्रयास शुरू किया। आग के विकराल रूप धारण कर लेने के कारण आसपास के फायर स्टेशनों से भी वाहनों को बुला लिया गया। छह घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। 

सरोजनी नगर फायर स्टेशन के प्रभारी के. चन्द्रा ने बताया कि आग लगने की सूचना पर मौके पर दो वाहन भेजे और फिर जरूरत बढ़ने पर एक के बाद एक कुल आठ वाहनों को लगाया गया। घटनास्थल के बगल में ही एक होटल से पानी लिया गया और आग बुझाने के लिए फायर कर्मचारी डटे रहे। 

उन्होंने बताया कि सुबह 11 बजे के बाद आग पर पूरी तरह से काबू पाया गया है। इसी बीच भूतल और प्रथम तल पर बने शोरूम व उसके गोदाम में रखा सारा माल जलकर राख हो गया। तीसरी मंजिल पर रहने वाला परिवार पूरी तरह से सुरक्षित है। आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। 

Related Articles

Back to top button
Close