उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

वोटर लिस्ट से नाम गायब देख मतदाता मायूस

हमीरपुर, 22 नवम्बर (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिला मुख्यालय के हाथी दरवाजा स्थित बनाये गये पोलिंग बूथ पर वोट डालने गये दर्जनों मतदाताओं को सूची से नाम गायब होने के कारण मायूस होकर लौटना पड़ा। कई महिलाओं ने कहा कि यह तो उनके अधिकारों का हनन है कि मतदाता होते हुये भी वोट डालने से वंचित कर दिया गया है। 

हमीरपुर नगर पालिका परिषद के चेयरमैन पद के 16 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला मतपेटियों में बंद करने के लिये बुधवार को दोपहर वार्ड-23 के रहने वाले मतदाताओं में रुखसार बानो, सोनम, शमी मुहम्मद सहित दर्जनों लोग वोट डालने पोलिंग बूथ पहुंचे तो बूथों में तैनात पीठासीन अधिकारी ने यह कहकर सभी को बैरंग लौटा दिया कि आप लोगों के नाम मतदाता सूची में नहीं हैं। बूथ में मतदाताओं और मतदान कार्मिकों में नोंकझोक भी हुयी। 

इस मामले की शिकायत मौजूद अधिकारियों से की गयी मगर कोई समाधान नहीं हो सका। बूथ से बाहर आते ही इन सभी मतदाताओं ने कहा कि बीएलओ ने मतदाता सूची में बड़ी धांधली की है। पिछली बार मतदाता सूची में नाम दर्ज था और वोट भी डाले गये थे, मगर अबकी बार जानबूझकर नाम उड़ाये गये हैं। इसी तरह से सुमेरपुर, गोहांड, कुरारा व मौदहा में भी बड़ी तादाद में मतदाता वोट डालने से वंचित रह गये हैं। 

Related Articles

Back to top button
Close