Home Sliderउत्तर प्रदेशराज्य

कपलिंग टूटने से दो टुकडो में बट गई दिल्ली-लखनऊ शताब्दी एक्सप्रेस

बुलंदशहर, 02 अगस्त : दिल्ली-लखनऊ शताब्दी एक्सप्रेस (ट्रेन नंबर 13161) के कपलिंग टूटने से रेल के छह डिब्बे अलग हो गए। बता दें कि कपलिंग के जरिए ही छह डिब्बों को आपस मे जोड़ा गया। रेलवे के अधिकारी किसी भी तरह का हादसा होने से इनकार कर रहे हैं।

दिल्ली-लखनऊ शताब्दी एक्सप्रेस बुधवार की सुबह दिल्ली से चली थी। शताब्दी एक्सप्रेस बुलंदशहर के खुर्जा जंक्शन और अलीगढ़ के बीच कमालपुर गांव में थी जब यह हादसा हुआ। इस हादसे में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। कपलिंग टूटने की वजह से ट्रेन के छह डिब्बे अलग हो गए। बताया जाता हैं कि कपलिंग को रिपेयर कर ट्रेन को लगभग नौ बजे लखनऊ के लिए रवाना कर दिया गया हैं।

train @3

40 की स्पीड से चल रही थी ट्रेन 

बताया जा रहा हैं कि जिस समय यह हादसा हुआ उस समय ट्रेन की स्पीड करीब 40 किमी प्रति घंटा थी। ट्रेन से 6 डिब्बे अलग होना एक बड़े हादसे का सबक हो सकता था, लेकिन जिस समय हादसा हुआ उस समय ट्रेन ज्यादा स्पीड में नहीं थी।

9 बजे हुई  लखनऊ के लिए रवाना

जानकार सूत्रों के अनुसार, खुर्जा जंक्शन पर क्रास चेंज का काम चल रहा था। जिस वजह से ट्रेन को कपलिंग टूट गया और ट्रेन के छह डिब्बे अलग हो गए। बताया जाता हैं कि ट्रेन की क्यूआर टीम ने ट्रेन का कपलिंग ठीक की और लगभग नौ बजे इसे लखनऊ के लिए रवाना कर दिया गया।

Related Articles

Back to top button
Close