Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

राफेल डील पर राहुल गांधी का PM मोदी पर हमला बोले , ‘देश का चौकीदार चोरी कर गया’

दिल्‍ली. कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को ए‍क बार फिर राफेल डील पर केंद्र की मोदी सरकार को घेरा. उन्‍होंने कहा कि फ्रांस के पूर्व राष्‍ट्रपति फ्रांस्‍वा ओलांद ने पीएम मोदी को चोर कहा है. शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस कर राहुल गांधी ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कह रहा हूं कि आप इस मामले में सफाई दें, लेकिन वह इस पर कुछ बोलते ही नहीं. उन्‍होंने कहा कि देश का चौकीदार चोरी कर गया. पीएम मोदी संसद में मुझसे आंख नहीं मिला पाए. राफेल डील पर पीएम मोदी की चुप्‍पी अखरती है.

उन्‍होंने कहा कि मैं पीएम मोदी से सफाई चाहता हूं, लेकिन वह कुछ बोलते नही. रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण समेत बीजेपी के अन्‍य नेता इस मामले पर बोलते हैं, लेकिन पीएम मोदी शांत हैं. राहुल गांधी ने राफेल डील पर पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर भी निशाना साधा. उन्‍होंने कहा कि पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा था कि जब राफेल डील को लेकर समझौते में बदलाव हुआ तो उन्‍हें पता नहीं था. मुझे लगता है कि व‍ह गोवा के बाजार में मछली खरीद रहे थे. राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि पीएम मोदी को फ्रांस के पूर्व राष्‍ट्रपति के बयान पर सफाई देनी होगी कि वह सच बोल रहे हैं या झूठ. उन्‍होंने कहा कि हम पूरी तरह से यह मान रहे हैं कि भारत के प्रधानमंत्री भ्रष्‍ट हैं. देश की जनता के दिमाग में भी यह बात बैठ गई है कि देश का चौकीदार चोर है.

भागवत, देश चलाने वाले आप कौन होते हैं : राहुल

राहुल गांधी ने इससे पहले दिल्‍ली में शनिवार को आयोजित एक कार्यक्रम में शिक्षाविदों से बातचीत करते हुए संघ प्रमुख मोहन भागवत पर निशाना साधा. उन्‍होंने कहा कि एक बार मोहन भागवत को सुना. वह कह रहे थे हम पूरे देश को संगठित करने जा रहे हैं. मैं मोहन भागवत से पूछना चाहूंगा कि देश को संगठित करने वाले आप कौन होते हैं? आप किसी तरह के कोई भगवान हैं क्‍या? यह देश अपने आप चलेगा. कुछ ही महीनों में मोहन भागवत का सपना चकनाचूर हो जाएगा.

Related Articles

Back to top button
Close