खबरे

करीब 15 साल बाद पर्दे पर वापसी करेंगी राखी

-करण-अर्जुन की मम्मी के नाम से हैं प्रसिद्ध

मुंबई (ईएमएस)। हिंदी सिनेमा की बेहतरीन अदाकारा और हाल के वर्षों में करण-अर्जुन की मां के नाम से मशहूर राखी गुलज़ार अब बड़े परदे पर वापसी कर रही हैं। उन्होंने साल 2003 में आख़िरी बार फिल्म में काम किया था। जाने माने गीतकार और लेखक गुलज़ार की पत्नी और सत्तर के दशक में कभी-कभी, शर्मीली, जीवन मृत्यु, दाग सहित कई फिल्मों में बेहतरीन अभिनय करने वाली राखी अब बांग्ला से हिंदी में बन रही फिल्म से वापसी करेंगी, जिसे गौतम हलदर निर्देशित कर रहे हैं।

राखी को हाल के वर्षों में कई तरह के ऑफर आए। लेकिन उन्होंने फिल्मों से दूरी ही बना कर रखी थी। लेकिन जैसे ही राखी को पता चला कि यह फिल्म मोती नंदी के क्लासिक उपन्यास बिजोलीबालार मुक्ति का स्क्रीन एडाप्टेशन है, उनकी आंखें चमक गईं और उन्होंने तुरंत इस फिल्म को हां कह दिया। फिल्म ओरिजनली बांग्ला में बनाई जा रही है, लेकिन अब जब मेकर्स ने तय किया है कि इस फिल्म को हिंदी में भी बनाया जाए तो राखी इस फिल्म में काम करने के लिए तैयार हो गई हैं। ख़बर है कि फिल्म का नाम बांग्ला में मुक्ति और हिंदी में निर्वाण रखा गया है। फिल्म 70 साल की एक ब्राह्मण विधवा की कहानी है, जो अपने अधिकारों के लिए लड़ती है और इस दौरान उसे तरह तरह की सांप्रदायिक और जातिगत बाधाओं से गुज़ारना पड़ता है।

राखी ने बांग्ला का हिस्सा शूट कर लिया है और अब हिंदी की डबिंग वह ख़ुद करेंगी। राखी ने साल 2003 में जो आख़िरी फिल्म की थी, वह भी बांग्ला ही थी और उसका नाम शुभो मुहूर्त था और उसे रितुपर्णो घोष ने निर्देशित किया था। उसी साल राखी नरेश मल्होत्रा की फिल्म दिल का रिश्ता में भी दिखी थीं, जिसमें वह ऐश्वर्या राय बच्चन की मां के रोल में थीं।

Related Articles

Back to top button
Close