खबरेबिहारराज्य

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कौकब कादरी के साथ राज्यपाल से मिले तेजस्वी यादव, कहा- हमें मिले मौका, सिद्ध कर देंगे बहुमत

पटना/न्यूज़ डेस्क

पटना : कर्नाटक में सरकार बनाने का न्योता भाजपा को मिलने के साथ बिहार में राजद ने सरकार बनाने का दावा ठोंका है. राज्यपाल से मिलने के बाद तेजस्वी यादव ने कहा कि कर्नाटक में जिसप्रकार सिंगल लार्जेस्ट पार्टी को सरकार बनाने का मौका मिला है, उसी प्रकार बिहार में सिंगल लार्जेस्ट पार्टी और प्री-पोल सिंगल लार्जेस्ट ब्लॉक भी हैं. उन्होंने कहा कि राज्यपाल महोदय ने हमारी बातों को गंभीरता से सुना. उन्होंने कहा कि हमलोगों ने समर्थन की चिट्ठी भी राज्यपाल को सौंपी. इसके बाद राज्यपाल महोदय ने विचार करने के लिए समय मांगा है. 

तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिये जाने से जदयू के कई विधायक भी पार्टी से नाराज हैं. अगर हमें सरकार बनाने का मौका मिलता है, तो हम बहुत ही आसानी से बहुमत सिद्ध कर देंगे. 

इससे पहले बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव शुक्रवार की दोपहर करीब एक बजे कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कौकब कादरी व पार्टी के अन्य विधायकों के साथ राज्यपाल से मिलने के लिए राजभवन पहुंच गये हैं. राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मिल कर नेता प्रतिपक्ष व राजद नेता तेजस्वी यादव प्रदेश में सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते राजद को सरकार बनाने का मौका देने की मांग करेंगे.

इस मौके पर तेजस्वी यादव ने कहा कि कर्नाटक में जिस प्रकार सर्वाधिक विधायकों वाली पार्टी भाजपा को सरकार बनाने का अवसर राज्यपाल द्वारा दिया गया है, उसी नियम के तहत बिहार में भी सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते राजद को सरकार बनाने का मौका दिया जाये. यही नहीं, उन्होंने कहा कि बिहार में हम सिर्फ सबसे बड़ी पार्टी ही नहीं हैं, बल्कि प्री-पोल सिंगल लार्जेस्ट ब्लॉक भी हैं.

Related Articles

Back to top button
Close