Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रराज्य

कांग्रेस ,राकां पर बरसे ओवैसी  बोले, सेकुलरिज्म के नाम पर मुसलमानों के साथ धोखा 

मुंबई पहुंची एमआईएम का तिरंगा यात्रा 

मुंबई. एमआईएम अध्यक्ष एवं सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने मुस्लिम आरक्षण एवं सेकुलरिज्म को लेकर कांग्रेस ,राकां सहित अन्य दलों पर जमकर का हमला किया है. उन्होंने कहा कि सेकुलरिज्म के नाम पर मुसलमानों के साथ धोखा किया गया है ,लेकिन अब देश का मुसलमान किसी के बहकावे में आने वाले नहीं हैं.

 ओवैसी शनिवार को देर शाम चांदीवली विधानसभा क्षेत्र में एमआईएम के राज्यव्यापी तिरंगा यात्रा के समाप्ति के अवसर पर वक्फ बोर्ड की जमीनों के संरक्षण एवं मुस्लिम आरक्षण को लेकर आयोजित रैली को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि मुसलमान कब तक धोखा सहेगा.केवल आरक्षण ही नहीं मुसलमानों को आज तक कुछ भी नहीं मिला है. मुसलमान के युवा पढ़ना चाहते हैं लेकिन वे पढ़ नहीं सकते हैं कारण यह है कि उनके पास पैसा नहीं है. राष्ट्रवादी वाले सेकुलरिज्म के नाम पर दुहाई दे रहे थे कह रहे थे मुसलमानों का वोट बटेंगा तो भाजपा शिवसेना को फायदा मिलेगा.  शिवसेना एवं राष्ट्रवादी ने हाथ मिला लिया लेकिन मुसलमानों को क्या मिला. शिक्षित मुसलमानों की संख्या दिनों दिन कम होती जा रही है लेकिन आरक्षण नहीं मिला.

 उन्होंने कहा कि एमआईएम के तिरंगा यात्रा को रोकने का प्रयास किया गया. सरकार ने तिरंगा यात्रा का विरोध किया. सभा नहीं हो इसके लिए धारा 144 लगाया गया.मैं मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से पूछना चाहता हूं कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी मुंबई आ रहे हैं उनका स्वागत किया जाएगा कि कोरोना के नाम पर धारा 144 लगाकर उनकी सभा नहीं होने दी जाएगी. सांसद ओवैसी ने कहा कि देश में कांग्रेस लगातार कमजोर होगी.

   औरंगाबाद से सांसद इम्तियाज जलील के नेतृत्व में  तिरंगा यात्रा विभिन्न जिलों से होते हुए मुंबई पहुंची हालांकि  यात्रा को कई जगहों पर  रोका गया. सांसद जलील ने  कांग्रेस, राकांपा पर निशाना साधते हुए कहा कि मुस्लिम समाज सिर्फ वोट देने के लिए ही  हैं. मुसलमानों को आरक्षण मिलना ही चाहिए.

वक्फ की जमीन घोटाले की हो जांच 

 सांसद इम्तियाज जलील ने कहा कि कांग्रेस एवं राष्ट्रवादी सरकार के समय महाराष्ट्र में वक्फ की जमीनों को खैरात में बांटा गया.उन्होंने कहा कि वक्फ  जमीन घोटालों की जांच की जानी चाहिए. उनका इशारा चांदीवली के विधायक रहे नसीम खान की तरफ था. सरकार इस मामले की  निष्पक्षता से जांच कराये सब कुछ साने आ जाएगा.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close