Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

किसानों की हड़ताल का छठा दिन, सरकारी कार्यालयों पर लगा ताला

मुंबई, 06 जून = किसानों की हड़ताल मंगलवार को छठें दिन भी जारी रही, सरकारी कार्यालयों में ताला लगाकर किसानों ने विरोध प्रदर्शन किया है। नासिक, अहमदनगर, औरंगाबाद, अकोला, सोलापुर, जलगांव, उस्मानाबाद, नांदेड और कोल्हापुर में किसानों की हड़ताल से शहरों की ओर दूध व साग-सब्जी का आवागमन न के बराबर हुआ है। शहरों में आपूर्ति करने के लिए दूध के साथ साग-सब्जियों को सुरक्षा व्यवस्था के बीच दूसरे राज्यों से मंगाया गया।

गुरुवार, एक जून से महाराष्ट्र में किसानों की हड़ताल जारी है। सरकारी स्तर पर किसानों की मांगों को पूरा करने के लिए गत शुक्रवार को मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस व किसान प्रतिनिधियों के बीच साढे चार घंटे मैराथन बैठक हुई थी, पर उससे किसान संतुष्ट नहीं हुए। हालांकि उसी दिन हड़ताल को खत्म करने की घोषणा कर दी गई थी, बावजूद इसके किसान हड़ताल पर रहे।

पालघर : आख़िरकार शातिर मोबाइल चोर गिरफ्तार, मौज मस्ती के लिए करता था चोरी

सोमवार को किसानों ने महाराष्ट्र बंद का आहवान किया था, जिसके शत-प्रतिशत सफलता मिलने का दावा किसानों द्वारा किया जा रहा है। इसी के साथ मंगलवार को सरकारी कार्यालयों पर ताला लगाने की योजना किसानों ने बनाई थी और इसकी शुरुआत भी उन लोगों ने कोल्हापुर से कर दी और इसके बाद सरकार के विरोध में किसानों ने जमकर नारेबाजी की। किसान इसका क्रियान्वयन पूरे महाराष्ट्र में कर सकते हैं। कहा जा रहा है कि किसानों की यह हड़ताल समस्या के समाधान न होने तक जारी रहेगी।

Related Articles

Back to top button
Close