Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

केंद्रीय गृहमंत्री ने की जम्मू-कश्मीर, सुकमा को लेकर उच्चस्तरीय सुरक्षा बैठक

नई दिल्ली, 01 मई (हि.स)। जम्मू-कश्मीर में बिगड़ते हालात और सुकमा नक्सली हमले को लेकर सोमवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर सुरक्षा पर उच्च स्तरीय बैठक बुलाई थी।

बैठक में जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था और सुकमा हमले पर हुई गंभीर चर्चा। इस बैठक में गृह सचिव, सीआरपीएफ के डीजी, आईबी के चीफ और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल शामिल मौजूद थे।

छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सली हमले में सीआरपीएफ के 25 जवान मारे गए थे, जिसके बाद गृह मंत्रालय ने आपात बैठक बुलाई थी। सरकार अब नक्सलियों को उनके ही इलाके में घुसकर मुंहतोड़ जवाब देने पर विचार कर सकती है।

तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोआन का किया राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत

वहीं दूसरी तरफ कश्मीर में जारी हालात को लेकर भी सरकार बेहद चिंतित है। हाल ही में जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती दिल्ली आई थीं, जहां उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री के साथ मुलाकात की थी। गृह मंत्री से मुलाकात के बाद मुफ्ती ने कहा था कि अगले 2 से 3 महीनों में घाटी के हालात सामान्य हो जाएंगे। हिजबुल मुजाहिद्दी ने कमांडर बुरहान वानी की मुठभेड़ में हुई मौत के बाद से घाटी में हालात बेहत तनावपूर्ण है। हाल ही में श्रीनगर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में हुई हिंसा में 8 लोग मारे गए हैं और इसके बाद घाटी में पत्थरबाजी की घटनाओं में भी बढ़ोतरी हुई है। हिंसा की वजह से चुनाव आयोग अनंतनाग सीट पर होने वाले उपचुनाव को टाल चुकी है। बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिये गए है।

Related Articles

Back to top button
Close