Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

केरल में बाढ़ के कहर से अब तक 324 लोगों की मौत , PM मोदी ने की CM विजयन के साथ बैठक

नई दिल्ली ( 18 अगस्त ): केरल पर आई कुदरत की सबसे बड़ी तबाही में अब तक 324 लोगों की मौत हो चुकी है। अकेले गुरुवार को 106 लोगों की मौत हो गई। शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केरल पहुंचे। इस बीच राज्य में युद्धस्तर पर राहत और बचाव का काम जारी है। राज्य में जलप्रलय का संकट शुक्रवार को और भी गहरा गया। अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी की समस्या देखी गई, तो पेट्रोल पंपों में ईंधन नहीं है। जनजीवन बुरी तरह अस्त-व्यस्त हो रखा है।

इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केरल का हालचाल लेने यहां पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री मोदी केरल के स्थिति पर चर्चा के लिए मुख्यमंत्री विजयन के साथ बैठक की। इस बैठक में उनके साथ केन्द्रीय मंत्री के.जे अल्फोंस और अन्य अधिकारी भी मौजूद थे। पीएम मोदी ने बाढ़ प्रभावित केरल के लिए 500 करोड़ के पैकेज का ऐलान किया। लेकिन खराब मौसम के चलते प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया।

केरल की बदहाल स्थिति को देखकर कहा जा सकता है कि राज्य सदी की सबसे भीषण बारिश और बाढ़ का सामना कर रहा है। बता दें कि केंद्र सरकार पहले ही बाढ़ प्रभावित केरल की मदद के लिए 100 करोड़ की मदद का ऐलान कर चुकी है।

इस बीच राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के साथ ही सैनिकों ने फंसे लोगों को बचाने के लिए शुक्रवार सुबह से बचाव अभियान तेज कर दिया। पहाड़ी क्षेत्रों में भूस्खलन के कारण सड़क जाम हो रहे हैं। कई गांव टापू में तब्दील हो गए हैं।

Related Articles

Back to top button
Close