Home Sliderखबरेदेशनई दिल्लीराज्य

भारत में 1651 लोग कोरोना से संक्रमित, 48 की मौत, महाराष्ट्र-बिहार-मध्यप्रदेश में बढ़े मामले

नई दिल्‍ली । दिल्ली में कोरोना का खतरा और बढ़ गया है। बीते 24 घंटे में 23 नए केस आने के बाद मरीजों की संख्या बढ़कर 120 हो गई है। पूरे देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 1651 हो गया है, जिसमें 48 लोगों की मौत हो चुकी है।

इस बीच कोरोना संक्रमण का एपीसेंटर बन चुके तबलीगी जमात के मरकज के खिलाफ दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मरकज से देर रात भी जमातियों को बसों में भरकर आइसोलेशन में ले जाया गया। जमात में शामिल 93 लोगों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है, जबकि 10 जमाती बीमारी से दम तोड़ चुके हैं।

भारत में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस का संक्रमण महाराष्ट्र राज्य में है। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 18 नए मामले सामने आने के बाद अब राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या 320 हो गई है। नए मामलों में से 16 मुंबई और दो पुणे से है।

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़कर 23 हुए
बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के दो अन्य मामलों की पुष्टि होने के बाद प्रदेश में संक्रमित लोगों की संख्या बुधवार को बढ़कर 23 हो गई। राजेंद्र मेमोरियल रिसर्च इन्स्टीट्यूट के निदेशक डॉक्टर प्रदीप दास ने बुधवार को बताया कि बेगूसराय और नालंदा निवासी दो लोगों के नमूने जांच में कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं। बेगूसराय निवासी दुबई से और नालंदा निवासी आबुधाबी से अपने घर लौटा था।

बिहार में अब तक तक 1054 संदिग्ध नमूनों की जांच की जा चुकी है जिसमें से 1033 नमूनों में संक्रमण नहीं पाया गया और एवं 23 संक्रमित पाए गए हैं। मुंगेर के एक निवासी की कोरोना वायरस संक्रमण से 21 मार्च को पटना एम्स में मौत हो गयी थी । गौरतलब है कि कतर से लौटे मुंगेर निवासी के संपर्क में बीते दिनों में 64 व्यक्ति आए थे जिनमें से 55 के सैंपल जांच के लिए आरएमआरआई में भेजे गये थे, जिसमें से 11 कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं।

मध्य प्रदेश में कोविड-19 के 20 नए केस
मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के 20 नए मामले मिले हैं, यहां कुल संख्या बढ़कर 86 हो गई है। मध्य प्रदेश में इंदौर और उज्जैन में कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या ज्यादा है। इंदौर सूबे में कोरोना वायरस संक्रमण के 63 मामले मिले हैं और इलाज के दौरान तीन लोगों की मौत हुई है।

इसके अलावा, जबलपुर के आठ, उज्जैन के छह, भोपाल के चार और शिवपुरी एवं ग्वालियर के दो-दो लोगों में भी इस संक्रमण की पुष्टि हुई है। सूबे में संक्रमण से पांच लोगों की मौत हो चुकी है। मृतकों में इंदौर के तीन और उज्जैन शहर के दो लोग शामिल हैं।

दिल्ली में कोविड-19 के मामलों की संख्या बढ़कर हुई 120
दिल्ली में मंगलवार को कोरोना वायरस के 23 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 120 हो गई। इन 120 मामलों में 24 वे व्यक्ति हैं जिन्होंने निजामुद्दीन पश्चिम में एक धार्मिक सभा में भाग लिया था। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कम से कम पांच लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है, दो व्यक्तियों की मौत हो चुकी है और एक देश से बाहर चुका है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close