Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

केरल में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का PM मोदी ने किया हवाई दौरा , 500 करोड़ रुपये की मदद का ऐलान

नई दिल्ली ( 18 अगस्त ): केरल में पिछले 100 सालों की सबसे भयानक बाढ़ आई है। पूरा प्रदेश बाढ़ और बारिश की चपेट में है। हालात का जायजा लेने गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

प्रधानमंत्री ने प्रदेश के बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण भी किया। पीएम ने बाढ़ से प्रभावित केरल के लिए 500 करोड़ रुपये की तत्काल मदद का ऐलान किया है। 500 करोड़ से पहले 100 करोड़ की अग्रिम राशि के भुगतान की घोषणा पीएम द्वारा इसके पहले भी की जा चुकी है। इसके अलावा प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से मृतकों के परिजनों को 2 लाख तथा घायलों को 50 हजार रुपये की मदद का ऐलान भी किया गया है।

केरल में बाढ़ के कहर से अब तक 324 लोगों की मौत , PM मोदी ने की CM विजयन के साथ बैठक

प्रधानमंत्री मोदी ने केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन, केंद्रीय मंत्री के. जे. ऐल्फॉन्स तथा अन्य अधिकारियों के साथ बाढ़ की इस विभिषिका से निपटने के लिए समीक्षा बैठक ली। हालांकि मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर बताया कि पीएम से 2 हजाह करोड़ रुपए की मांग की गई थी, जिसमें से पीएम ने 500 करोड़ की राशि की मदद का ऐलान किया। सीएम पिनाराई विजयन ने प्रधानमंत्री को जानकरी दी कि राज्य में 19 हजार 512 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

इससे पहले ऐसी खबरें आ रही थी कि खराब मौसम की वजह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हवाई सर्वेक्षण को कैंसल हो सकता है, हालांकि मौसम साफ होने के बाद उन्होंने हवाई सर्वे किया। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने मुख्यमंत्री राहत कोष (सीएमडीआरएफ) को 2 करोड़ रुपये दान दिए हैं और केरल में बैंक द्वारा दी जाने वाली सेवाओं पर फीस और शुल्कों में छूट की घोषणा की है।

Related Articles

Back to top button
Close