Home Sliderखबरेराज्य

बंगाल में कोरोना के बढ़ते मामलों पर राज्यपाल ने कहा, राजनीति छोड़ जनहित में फैसले लें सरकार

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने एक बार फिर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर इशारों-इशारों में हमला बोला है। रविवार को राज्यपाल ने दो ट्वीट किया, जिसमें बंगाल में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों को लेकर चिंता जताई हैं।

जगदीप धनखड़ ने लिखा कि छह जून को एक दिन में सर्वाधिक लोग कोरोना पॉजिटिव हुए थे। राज्य में हालात बिगड़ने के संकेत हैं और इससे बचाव के लिए मौजूदा प्रावधानों का पालन सुनिश्चित किया जाना जरूरी है। ममता बनर्जी को टैग करते हुए राज्यपाल ने लिखा है कि जरूरी है कि सख्ती बरतनी शुरू की जाए क्योंकि हालात बिगड़ रहे हैं। आपको निर्णय जनहित से प्रेरित होकर लेना चाहिए ना कि राजनीति से प्रेरित होकर। अपने ट्वीट में राज्यपाल ने लिखा है कि गत 31 मई को जिस दिन से अनलॉक की शुरुआत हुई थी उसके बाद से लेकर छह जून तक चिंताजनक परिदृश्य सामने आए हैं। 31 मई को कुल कोविड-19 पॉजिटिव लोगों की संख्या 5501 थी, जबकि मौत केवल 253 लोगों की हुई थी। वहीं छह जून को यह बढ़कर 7738 पर पहुंच गई है और 328 लोगों की मौत हो गई। यह खतरे का संकेत है और तुरंत संभल जाना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि बंगाल में लगातार बढ़ रहे कोविड-19 संक्रमण के मामलों के बावजूद सत्तारूढ़ पार्टी ने विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी है। पार्टी ने सभी 294 विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा के खिलाफ सड़कों पर उतरकर प्रचार का निर्णय लिया है। ममता बनर्जी ने कोरोना वायरस के वजह से दूसरे राज्यों से स्वदेश लौटे मज़दूरों को पीएम केयर्स से 10-10 हजार रुपये देने की मांग की है। राजधानी कोलकाता में तो कंटेनमेंट जोन की परिधि भी घटा दी गई है और केवल उन क्षेत्रों को सील किया जा रहा है जहां लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जा रहे हैं। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close