Home Sliderखबरेपश्चिम बंगालराज्य

कोलकाता : चिकन- मटन के नाम पर परोसा जा था रहा कुत्ते और बिल्ली का मांस , छापेमारी के बाद …….

नई दिल्ली :  कोलकाता में चिकन और मटन के नाम पर कुत्ता और बिल्ली का मीट परोसा जा रहा है। यहां पर छापेमारी के बाद यह खुलासा हुआ, जिसके बाद कोलकाता में मांस की बिक्री घट गई है।

कोलकाता के राजाबाजार में एक बर्फ की फेक्ट्री में छापेमारी के दौरान लगभग 20 टन मांस मिला और जांच में पता चला कि यह मांस मरे जानवरों का है। इसे प्रोसेस करके होटल और रेस्टोरेंट में बेचा जाता था। इसमें कुत्ते और बिल्ली का मीट होने की बात सामने आई है। बड़ी बात यह है कि होटल और रेस्टोरेंट असोसिएशन ऑफ ईस्टर्न इंडिया ने अपने सदस्यों को एडवाइजरी जारी कर रजिस्टर्ड सप्लायर्स से ही मीट खरीदने को कहा है।

लंदन वीजा के लिए 14 साल की छात्रा की मदद के लिए खुद आगे आई सुषमा स्वराज

इस छापेमारी के बाद कोलकाता में बकरा, मुर्गा और कई जानवरों के मीट से होने वाली कमाई आधी से भी कम हो गई है और साथ ही बड़े से लेकर छोटे रेस्टोरेंट्स को भी इसकी मार का सामना करना पड़ रहा है। वहीं एचआरएईआई के अध्यक्ष सुरेश पोद्दार ने बताया कि उन छोटे सप्लायर्स को जांच के घेरे में लाया जा रहा है, जो छोटी जगहों से मीट खरीदते हैं और साथ ही फ्रीज में रखे हुए मीट की भी जांच की जा रही है।

दक्षिणी कोलकाता के एक होटल संचालक ने बताया कि इस मामले के बाद मीट बिक्री में 60 फीसदी की गिरावट आई है। वे रोज 25 से 30 किलो मीट खरीदते हैं, लेकिन इस घटना की वजह से सिर्फ 7 से 8 किलो मीट की प्रयोग हो पा रहा है। 

Related Articles

Back to top button
Close