उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

गुजरात का शातिर वाहन चोर मुठभेड़ में गिरफ्तार, दो कारें बरामद

फर्रुखाबाद, 09 अगस्त (हि.स.)। मुंबई के होटलों में गलत नाम-पते पर ठहर कर वाहन चोरी करने वाले शातिर को पुलिस ने गुरुवार को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया। जबकि गिरोह का सरगना पुलिस पर फायर झोंककर फरार होने में सफल रहा। पकड़े गये वाहन चोर के कब्जे से गुजरात से चुराकर लाई गई एक कार और भागने वाले चोर की दूसरी कार बरामद हुई है। 

पुलिस अधीक्षक अतुल कुमार शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार किये गये वाहन चोर की मुंबई पुलिस को काफी दिनों से तलाश थी। उन्होंने बताया कि शहर कोतवाल राजेश पाठक को सूचना मिली कि देवरामपुर रेलवे क्रासिंग के पास गुजरात का वाहन चोर गिरोह दो लग्जरी कारों के साथ मौजूद है। इस सूचना पर शहर कोतवाल राजेश पाठक, स्वाट टीम प्रभारी उप निरीक्षक कुलदीप दीक्षित, सर्वलांस टीम प्रभारी विनय राय को अलग-अलग टीमों के साथ रवाना किया गया। पुलिस को देख गिरोह का सरगना कार छोड़कर फरार हो गया। वहीं, पुलिस टीम पर फायर झोंकने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

उसके कब्जे से अहमदाबाद से चुराकर लाई गई इनोवा कार बरामद हुई है। पकड़े गये वाहन चोर ने अपना नाम रिजवान उर्फ़ कबूतर निवासी शाहपुर मिल कम्पाउंड खानपुर अहमदाबाद गुजरात बताया है। इसके साथ ही फरार हुये गिरोह के सरगना को अपने ही मोहल्ले का रहने वाला इलियास उर्फ हाफिज बताया है। जोकि महिंद्रा कार छोड़कर फरार हो गया। पुलिस ने दोनों कारों को अपने कब्जे में ले लिया है। रिजवान के पास से तमंचा व कारतूस भी बरामद हुए है। 

रिजवान ने बताया कि वह लोग फर्जी आईडी के आधार पर महानगरो के बड़े होटलों में कमरा बुक कराते हैं। इसके बाद लग्जरी कार किराये पर ले लेते हैं। दो तीन दिन होटल में रूकने के बाद कार लेकर चले आते। गिरोह का सरगना इलियास उस कार को आसानी से बेच देता है।

Related Articles

Back to top button
Close