खबरेबिहारराज्य

घर में ही बाप-बेटे बनाते थे हथियार, 2 अाधी बनी पिस्टल और औजार बरामद

पटना, सनाउल हक़ चंचल-

आरा। आयर थाना क्षेत्र के आयर गांव स्थित एक घर में शुक्रवार को पुलिस ने छापेमारी कर अवैध रूप से हथियार बनाने के अड्डे का खुलासा किया है। मौके से पुलिस ने दो अर्धनिर्मित पिस्तौल और हथियार बनाने के औजार के साथ बाप-बेटा को हिरासत में लिया है। जानकारी के अनुसार इस मामले में पुलिस आयर गांव निवासी पंचानंद शर्मा और उसके पुत्र अरुण शर्मा को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि आयर गांव स्थित एक घर में अवैध रूप से हथियार बनाकर बेचा जा रहा है। सूचना मिलते ही पुलिस ने छापेमारी की और दो आधी बनी पिस्तौल, रेती व ग्रील मशीन समेत अन्य औजार बरामद किया।

3 साल पहले भी पकड़ा गया था पंचानंद शर्मा

आयर थाना के आयर गांव निवासी पंचानंद शर्मा देसी हथियार बनाने का पुराना मास्टर माइंड रहा है। तीन साल पूर्व भी पुलिस ने उसके घर मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया था। जिसके बाद वह पकड़ा भी गया था। लेकिन, उसका बेटा भाग निकला था। इधर, जेल से जमानत पर छूटने के बाद बाप-बेटा दोनों मिलकर फिर हथियार बनाने लगे थे।

  17 मई वर्ष 2014 को छापेमारी के दौरान पंचानंद के घर से एक देसी रायफल, दो अ‌र्द्धनिर्मित रायफल, बैरल बनाने का पार्ट्स, औजार, हेक्सा, ब्लेड, रेती, बेरिंग के अलावा दो कारतूस मिला था। सनद हो कि वर्ष 2003 में भी पुलिस ने आयर में मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए लालबाबू शर्मा को पकड़ा था।

Related Articles

Back to top button
Close