Home Sliderखबरेबिहारराज्य

बिहार में नक्सलियों का तांडव : रेलवे स्टेशन पर हमला, दफ्तर में लगायी आग, स्टेशन मास्टर सहित 2 रेलवेकर्मी का अपहरण

पटना, सनाउल हक़ चंचल

बिहार के मसूदन रेलवे स्टेशन पर मंगलवार देर रात नक्‍सलियों ने हमला किया. इस हमले के बाद नक्‍सली सहायक स्टेशन मास्टर और एक रेलवे स्टाफ को अगवा करके ले गए. इसके बाद नक्‍सलियों ने सिग्‍नलिंग पैनल को भी फूंक दिया. बताया जा रहा है कि इस घटना के बाद से भागलपुर-किऊल रेलखंड पर ट्रेनों की आवाजाही पूरी तरह से ठप हो गई है.

मासूदन रेलवे स्टेशन के सहायक स्टेशन मास्टर को अगवा करने के बाद नक्सलियों ने मालदा डीआरएम को फोन किया है और उन्हें मारने की धमकी दी है यदि ट्रेनों की मसूदन ट्रैक पर ट्रेनों की आवाजाही जारी रहेगी. सभी यात्रियों को एहतियातन तौर पर अन्य विकल्प से यात्रा करने का अनुरोध किया है.

नक्सलियों ने दी धमकी- रेल परिचालन शुरू किया तो स्टेशन मास्टर की कर देंगे हत्या

पुलिस के अनुसार, हथियारबंद नक्सलियों ने मंगलवार देर रात करीब 12 बजे स्टेशन पर धावा बोल दिया और वहां सिग्नल पैनल में आग लगा दी. इससे रेलवे टेलीफोन व्यवस्था पूरी तरह ठप हो गई. घटना के बाद भागलपुर-किऊल रेलखंड पर ट्रेनों की आवाजाही थोड़ी देर के लिए बाधित रही. हालांकि बाद में सिग्नलिंग पैनल को ठीक कर लिया गया और ट्रेनों की आवजाही शुरू कर दी गई है.

घटना को अंजाम देने के बाद नक्सली सहायक स्टेशन मास्टर मुकेश कुमार और पोर्टर नीरेंद्र मंडल को अपने साथ लेते चले गए. जमालपुर रेल पुलिस अधीक्षक शंकर झा ने बुधवार को बताया कि नक्सली हमले की खबर मिलते ही रेल अधिकारी मौके पर पहुंच गए और इन अगवा कर्मियों को छुड़ाने की कोशिश की जा रही है.

 

Related Articles

Back to top button
Close