उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

चैत्र नवरात्रि और रामनवमी के मद्देनजर CM योगी ने , अधिकारियों को दिए कड़े निर्देश .

Uttar Pradesh.लखनऊ, 21 मार्च = चैत्र नवरात्रि और रामनवमी का मद्देनजर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रशासनिक अधिकारियों को कड़े निर्देश जारी किये हैं। साथ ही उन्होंने यहा कहा है कि दर्शानार्थियों के लिए प्रशासन की ओर से व्यापक सुविधा हो, जिससे दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं को कोई समस्या उत्पन्न न हो सके।

कैबिनेटमंत्री श्रीकांत शर्मा ने पत्रकारों से मुखातिब होते हुए बताया कि मुख्यमंत्री के आदेश है कि 28 मार्च को चैत्र नवरात्रि शुरु हो रहा है। नवरात्र व रामनवमी को मद्देनजर रखते हुए उन्होंने प्रशासनिक अफसरों को प्रदेश में सभी शक्ति पीठों पर भारी पुलिस सुरक्षा के निर्देश दिए है। उन्होंने यह भी कहा है कि अयोध्या के रामजन्मभूमि पर भी भारी पुलिस फोर्स लगायी जाये।

राम जन्मभूमि बदली नहीं जा सकती, लेकिन नमाज कहीं भी पढ़ी जा सकती है : सुब्रमण्यम स्वामी

त्योहार में किसी भी प्रकार की घटनाएं न हो सके। वहीं दूर-दराज से शक्तिपीठों की दर्शन करने आने वाले दर्शानर्थियों को भी किसी भी प्रकार की दुविधा न हो सके। उन्हें हर प्रकार से व्यापक सुविधा प्रशासिनक अधिकारियों द्वारा उपलब्ध कराया जाय। अगर अधिकारियों ने लापरवाही बरती गई तो उसके स्वयं वह जिम्मेदार होंगे। मुख्यमंत्री के निर्देश आते ही प्रशासन ने तैयारियां शुरु कर दी है।

Related Articles

Back to top button
Close