Home Sliderखबरेपश्चिम बंगालराज्य

दो लाख करोड़ से अधिक का निवेश, 20 लाख रोजगार होंगे सृजित: ममता

कोलकाता, 17 जनवरी (हि.स)। राजधानी कोलकाता में आयोजित दो दिवसीय बिज़नेस समिट की समाप्ति पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि आने वाले दिनों में पश्चिम बंगाल में दो लाख करोड़ से अधिक का निवेश होगा और आने वाले दिनों में बंगाल में 20 लाख रोजगार सृजित होंगे।

बुधवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मनहागर के न्यू टाउन के विश्व बांग्ला कन्वेंशनल सेंटर में मंगलवार से चल रहे विश्व बंग वाणिज्य सम्मलेन के समाप्ति सत्र को सम्बोधित कर रही थीं। दो दिवसीय बिज़नेस समिट में देश-दुनिया के 30 देशों के 300 प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया, जिसमें भारत के कई दिग्गज उद्योगपति भी शामिल हैं। ममता बनर्जी ने इस मौके पर कहा कि मुकेश अम्बानी के निवेश से राज्य में एक लाख रोजगार पैदा होंगे। मुख्य रूप से मोबाइल परिसेवा और उत्पादन क्षेत्र में रोजगार का सृजन होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस वर्ष के बिज़नेस समिट में कुल मिलाकर 2,19,925 करोड़ रुपये के निवेश का प्रस्ताव आया है। इस निवेश से राज्य में 20 लाख रोजगार सृजित होंगे। मोबाइल परिसेवा समेत एप्प और उत्पादन के क्षेत्र में भारी संख्या में रोजगार सृजित होंगे। बिज़नेस समिट में निवेश से संबंधित 110 समझौते पर हस्ताक्षर हुए हैं। वहीं कई विदेशी संस्थाओं ने भी बंगाल में निवेश की इच्छा जाहिर की है। उत्पादन कारोबार में भी निवेश का प्रस्ताव आया है। बिज़नेस समिट में पधारे उद्योगपतियों एंव विभिन्न देशों के प्रतिनिधियों को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए ममता ने कहा कि उन सभी की गौरवमयी उपस्थिति से बिज़नेस समिट सफल रहा।

बंगाल को देश की सांस्कृतिक राजधानी करार देते हुए ममता ने कहा कि पश्चिम बंगाल अब बेस्ट बंगाल बन चुका है। बंगाल में सहिषुणता है। यहां लैंड बैंक है। लैंड पाॅलिसी है। उद्योग स्थापना के लिए यह सबसे उपर्युक्त स्थान है। साथ ही ममता बनर्जी ने यह भी बताया कि अगले साल अर्थात 2019 में सात और आठ फरवरी को बिज़नेस समिट का आयोजन किया जायेगा।

Related Articles

Back to top button
Close