Home Sliderदेशनई दिल्ली

जनेऊधारी के बाद अब ‘पंडित’ बने राहुल गांधी

नई दिल्ली, 05 दिसम्बर (हि.स.)। एक ओर जहां कांग्रेस पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी को ब्राह्मण साबित करने की कवायद में जुटी है। राहुल गांधी की ओर से अध्यक्ष के पद के लिए नामांकन दाखिल करने के ठीक एक दिन बाद मंगलवार को पार्टी मुख्यालय के बाहर एक पोस्टर लगाकर उन्हें पंडित बताया गया है।

इस पोस्टर में राहुल गांधी की तस्वीर के साथ ‘पंडित राहुल गांधी’ लिखा है, जिसमें तमाम हिन्दू देवी-देवताओं की ओर से उन्हें आशीर्वाद देते दिखाया गया है। राहुल गांधी का पंडित होना पिछले कुछ दिनों से राजनीतिक चर्चा का विषय है।

केजरीवाल सरकार अच्छी होती तो इसके आधे मंत्री ‘घर’ नहीं जातेः अन्ना हजारे

उल्लेखनीय है कि गुजरात विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र पिछले कुछ महीनों में राहुल गांधी ने गुजरात के दर्जनों मंदिरों, जिनमें विश्व प्रसिद्ध द्वारिका और सोमनाथ धाम शामिल हैं, में उपस्थिति दर्ज कराई। इतना ही नहीं कांग्रेसी रणनीति के तहत ही पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने दावा किया कि राहुल न केवल ब्राह्मण हैं बल्कि जनेऊधारी पंडित हैं। राहुल को पंडित साबित करने के लिए कांग्रेस की ओर से वो फोटो भी सार्वजनिक कर दी गई, जिसमें पिता स्व.राजीव गांधी की अंत्येष्टि के समय राहुल कुर्ते के ऊपर जनेऊ पहने दिख रहे हैं। 
हालांकि खास बात ये है कि राहुल गांधी ने भी अपनी जनेऊ के रहस्य पर से ख़ुद पर्दा नहीं उठाया। उनकी ओर से ये काम कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ये खुलासा एक प्रेस वार्ता करके किया।

Related Articles

Back to top button
Close