Home Sliderखबरेमुंबईराज्य

जश्न पर बढ़ी पाबंदियां , 200 से अधिक लोग, तो लेनी होगी परमिशन

ओमिक्रॉन मरीजों की बढ़ती संख्या से सता रहा है डर

मुंबई. मुंबईकरों की क्रिसमस और थर्टी फर्स्ट की पार्टी इस वर्ष फीकी होने वाली है. ओमिक्रॉन मरीजों की बढ़ती संख्या डर अब मनपा को सता रहा है. मनपा ने पार्टियों को लेकर एक नई गाइडलाइन जारी कि है, जिसमें यदि कोई समारोह और पार्टी में यदि 200 से अधिक लोगों के आने की गुंजाइश है तो आयोजक को मनपा से पहले अनुमति लेना अनिवार्य कर दिया गया है.

मुंबई में क्रिसमस से लेकर थर्टी फर्स्ट तक क्लब, पब, होटल, बार और हॉल में पार्टियों का सिलसिला शुरू हो जाता है. गत वर्ष कोविड के करना जश्न के रंग भंग पड़ गया था. इसबार कोविड को कमजोर होता देख लोग पुराने लय में आते दिख रहे हैं. इसी बीच कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ने मनपा की चिंता बढ़ा दी, ऐसे मनपा ने भी जश्न मनाने को लेकर कई पाबंदियां लगा दी है. पहले किसी किसी भी समारोह में यदि 1000 से अधिक लोगों आनेवाले है तो उसके लिए मनपा से अनुमति अनिवार्य है, लेकिन मंगलवार को जारी नए सर्कुलर के मुताबिक अगर किसी होटल में कार्यक्रम है और होटल मालिक या आर्गेनाइजर का दावा है कि छह फुट की दूरी का पालन करते हुए 200 से ज्यादा लोगों की गुंजाइश है तो इसके लिए संबंधित वार्ड से इजाजत लेनी होगी. अगर किसी भी समारोह या कार्यक्रम में 200 से ज्यादा लोग हैं तो स्थानीय वार्ड के सहायक आयुक्त को वहां जाकर जांच करनी होगी कि समारोह में कोविड नियमों का पालन हो रहा है या नहीं.

 किसी हाल या इनडोर जगहों पर कार्यक्रम/शादी/समारोह/पार्टी/मीटिंग/धार्मिक या राजनीतिक सभा में क्षमता के 50 फीसदी से ज्यादा लोग नहीं होने चाहिए. समारोह में छह फुट की सोशल डिस्टेंसिंग और कोविड गाइड लाइन का पालन अनिवार्य है. किसी ओपन ग्राउंड में कार्यक्रम/शादी/समारोह/पार्टी/मीटिंग/धार्मिक या राजनीतिक सभा में क्षमता के 25 फीसदी से ज्यादा लोग नहीं होने चाहिए. समारोह में छह फुट की सोशल डिस्टेंसिंग और कोविड गाइड लाइन का पालन अनिवार्य है.

 

गैंगस्टर सुरेश पुजारी के खिलाफ जबरन वसूली का एक और मामला दर्ज

Tags

Related Articles

Back to top button
Close