खबरेपंजाब

जालंधर में ईडी ने जब्त किए 10 लाख की नई करेंसी

चंडीगढ़, 24 दिसम्बर =  पंजाब के जालंधर में शुक्रवार देर शाम ईडी ने एक निजी कंपनी पर छापा मारा। कंपनी से ईडी ने 10 लाख की नई करेंसी और 16 लाख की विदेशी करेंसी बरामद की है।

जानकारी के अनुसार ईडी को गुप्त सूचना मिली थी कि जालंधर में एक व्यापारी के पास बड़ी मात्रा में नई करेंसी है। इस सूचना पर ईडी के ज्वाइंट डायरेक्टर डॉ गिरीश बाली के नेतृत्व में एक टीम ने शुक्रवार की शाम फगवाड़ा रोड कंपनी पर छापा मारा। जहां से जांट टीम को दो-दो हजार के 10 लाख के नोट तथा 16 लाख की विदेशी करेंसी बरामद हुई है। दस लाख की नई करेंसी मिलने पर जब कंपनी के अधिकारियों से इसके बारे में पूछताछ किया। तो वह संतोष जनक जवाब नहीं दे पाएं। इसके बाद ईडी ने बरामद रकम को जब्त कर लिया। ईडी ने कंपनी के मालिक ओम प्रकाश मक्कड़ को समन जारी कर शनिवार को बरामद रकम के बारे में पुछताछ के लिए बुलाया है।

गौरतलब है कि नोट बंदी के बाद बड़ी मात्रा में व्यापारियों ने बैंक अधिकारियों से मिली भगत करके 500 और 1000 के पुराने नोटों को बदलकर 2000 के नए नोट लिए हैं। इसमें व्यापारियों द्वारा बैंक अधिकारियों को खासी मोटी रकम भी दी गई है। देश भर में अभी तक कई बैंक अधिकारी व व्यापारी इस मामले में गिरफ्त में आ चुके हैं।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close