Home Sliderदेशनई दिल्ली

डेरा प्रमुख राम-रहीम पर आज आएगा फैसला , उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने के आदेश

नई दिल्ली, 28 अगस्त : बलात्कार के मामले में दोषी गुरमीत सिंह राम-रहीम पर आज सजा का ऐलान किया जाएगा. इसके लिए रोहतक जेल में कोर्ट रूम बनाया गया है. जेल के आसपास किसी भी संदिग्ध को देखते ही गोली मारने के आदेश हैं. हरियाणा और पंजाब में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. सैकड़ों डेरा समर्थकों को पहले ही हिरासत में ले लिया गया है. सेना, अर्धसैनिक बल और राज्य पुलिस के जवानों तैनात किया गया है. रोहतक, सिरसा सहित कई जिलों में स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं. मोबाइल इंटरनेट सेवाए ठप्प कर दी गई हैं. रोहतक को छावनी में तब्दील कर दिया गया है.

रोहतक जेल में बने कोर्ट में सीबीआई के वकील पहुंचे. कुछ देर में जज भी पहुंचने वाले हैं.राम रहीम को मिलने वाली सजा के मद्देनजर हरियाणा पुलिस की रोहतक में पेट्रोलिंग जारी.रोहतक के सुनारिया जेल के अंदर और बाहर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं . वही अर्धसैनिक बल और पुलिस के जवान मुस्तैद हैं .

हरियाणा के कुरुक्षेत्र में पुलिस और अर्धसैनिक बलों ने फ्लैग मार्च किया . रेलवे स्टेशन पर कड़ी सुरक्षा हैं . संगीनों के साए में चल रही हैं ट्रेन.वेस्ट यूपी के कुछ प्रमुख जिलों में हाई अलर्ट घोषित हैं . गाजियाबाद और हापुड़ में स्कूल-कॉलेज बंद हैं . भारी संख्या में पुलिसबल की तैनाती की गई हैं .

वही पंचकुला से रोहतक के लिए जज जगदीप सिंह हेलीकॉप्टर से निकले . करीब 40 मिनट में पहुचेंगे कोर्ट रूम. सोनरिया जेल में कोर्ट रूम बना है .गृह मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि हरियाणा में हालात नियंत्रण में हैं. हम आशा करते हैं DGP कानून-व्यवस्था को बनाए रखने में सफल होंगे.

सोनीपत में राम रहीम के डेरे और उसके आस-पास भारी मात्रा लाठी डंडे और अन्य हथियार बरामद किया गया हैं .राम रहीम की सजा को लेकर गृह मंत्रालय में गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में हुई उच्चस्तरीय बैठक. बैठक में एनएसए अजीत डोभाल के अलावा, गृह सचिव, आईबी चीफ और अर्धसैनिक बलों के अधिकारी भी मौजूद रहे .

बाबा रामदेव ने राम रहीम मामले में कहा कि कानून को हाथ मे लेने का अधिकार किसी को भी नहीं है. मेरे ऊपर भी कई केस हुए, लेकिन हमारे समर्थक और शिष्यों ने कभी हिंसा नहीं की है. यह किसी व्यक्ति विशेष के आचरण पर सवाल है न कि किसी गुरु या धार्मिक संस्कृति के.पंजाब के अबोहर में डेरा के 6 समर्थकों को गिरफ्तार किया गया. इससे पहले भी 8 समर्थक गिरफ्तार हो चुके हैं . इनपर सावर्जनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का आरोप हैं .

पंजाब के संगरुर में 23 डेरा समर्थकों को हिरासत में लिया गया हैं .राजस्थान के श्रीगंगानगर में पांच डेरा समर्थकों को पेट्रोल पंप से बोतल में पेट्रोल भराते हुए पकड़ा गया हैं . पेट्रोल बम बनाकर शहर में आग लगाने की योजना थी. रोहतक के सोनारिया जेल के एक रूम में कोर्ट बनाया गया हैं . जज, दोनों पक्षों के वकील और राम रहीम सुनवाई के दौरान कोर्ट रूम में मौजूद रहेंगे.

दिल्ली में भी सुरक्षाकर्मी कदम ताल कर रहे हैं. पुलिस ने साफ कर दिया है कि किसी भी असामाजित तत्व से निपटने के लिए वो हर तरह से तैयार है.यूपी के वाराणसी में साधुओं ने राम रहीम के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए फांसी की मांग की है.सजा के ऐलान के पहले डेरा सच्चा सौदा की चेयरपर्सन राम रहीम की दत्तक बेटी विपासना ने समर्थकों से शांति की अपील की है.रोहतक जेल जाने की कोशिश कर रही डेरा की महिला समर्थक गिरफ्तार.

रोहतक में 100 से अधिक डेरा समर्थक हिरासत में लिए गए हैं . 10 डेरा आश्रम को बंद कर दिया गया है.चंडीगढ़ में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं फिर से शुरू कर दी गई हैं.पंजाब के मुक्तसर, मनसा जिलों और हरियाणा के सिरसा और पंचकूला में सेना को तैनात किया गया हैं .हरियाणा के एडीजीपी (लॉ एंड ऑर्डर) मो. अकील ने बताया कि रोहतक में अर्धसैनिक बलों की 23 कंपनियां तैनात की गई हैं .

रोहतक, सिरसा, अंबाला, पंचकूला सहित कई जिलों में धारा 144 लागू रहेगी.सभी जजों के आवासों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. मीडिया कवरेज के लिए जगह निश्चित की गई हैं .जेल के अंदर ही कोर्ट रूम बनाया गया है. डेरा के किसी भी समर्थक को शहर में घुसने नहीं दिया जाएगा. जेल के पास संदिग्ध को देखते ही गोली मारने के आदेश.

रोहतक के उपायुक्त अतुल कुमार ने बताया कि जिले में हालत पूरी तरह नियंत्रण में है.रोहतक आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की तलाशी ली जा रही है. पहचान पत्र नहीं दिखाने पर गिरफ्तारी होगी  .रोहतक की सीमा पर नाका बनाए गए हैं. ड्यूटी मजिस्ट्रेट को तैनात किया गया है.एडीजीपी और सीआईडी प्रमुख अनिल राव सुरक्षा के इंतजामों का जायजा ले रहे हैं.

 

Related Articles

Back to top button
Close