Home Sliderउत्तर प्रदेशखबरेराज्य

तंज कसते हुए बोले मोदी, अखिलेश का काम नहीं कारनामे बोलते हैं.

Uttar Pradesh.बदायूं, 11 फरवरी =  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने यहां अखिलेश के काम बोलता है, पर तंज कसते हुए कहा कि यूपी का बच्चा-बच्चा जानता है कि आपका काम नहीं कारनामे बोल रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम जब गुजरात में थे तो बदायूं का नाम वीआईपी इलाकों में सुनते थे। यह मायावती, मुलायम और उनके परिवार का कार्यक्षेत्र रहा है। इतना वीआईपी क्षेत्र होने के बावजूद इस क्षेत्र का पिछड़ापन दूर नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि बदायूं की जनता ने बड़े-बड़े दिग्गज नेताओं को आशीर्वाद दिया। इसलिए मत दिए कि उन्हें मुसीबतों से मुक्ति मिलेगी लेकिन हकीकत यह है कि सबसे बुरे हाल वाले जिलों में एक बदायूं है।

प्रधानमंत्री भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशियों के पक्ष में आयोजित रैली को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार बनने के बाद उन्हें अधिकारियों ने बताया कि उत्तर प्रदेश के 1500 गांव ऐेसे हैं, जिन्होंने अभी तक बिजली नहीं देखी है। पीएम मोदी ने कहा कि ये 18वीं सदी में जी रहे थे। इससे बड़ा कलंक सरकारों के लिए नहीं हो सकता। इसलिए मैने एक हजार दिन में पार्टी और क्षेत्र देखे बिना यहां बिजली पहुंचाई। प्रधानमंत्री ने कहा कि लेकिन मेरा सवाल है कि क्या यह काम कांग्रेस सहित पिछली सरकारों का नहीं था?

पीएम मोदी ने कहा कि बदायूं में 2014 के चुनाव में भाजपा प्रत्याशी नहीं जीता, आपने हमारी मदद नहीं की। भले ही सपा का सांसद जीत कर आया, लेकिन बदायूं मेरा था और बदायूं के लोग और गांव मेरे थे। इसलिए इस जिले के 495 गांवों में भी हमने बिजली पहुंचाई। यह इस वीआईपी जिले का सच है। उन्होंने कहा कि मुलायम, शिवपाल और उनके कुनबे सहित मायावती को जहां पहुंचना था, पहुंच गए, लेकिन बदायूं की जनता वहीं रह गई। प्रधानमंत्री ने कहा कि बदायूं के लगभग 500 गांवों में अन्धेरा था, ये आपके कारनामे हैं। 500 गांवों में मैने बिजली पहुंचाई, दो-तीन गांव बचे हैं, वहां भी पहुंचाऊंगा।

पीएम मोदी ने सपा विधायक द्वारा मुलायम खानदान के ही सांसद पर अवैध खनन का आरोप लगाने पर कहा कि जब परिवार के ही लोगों पर ऐसे गम्भीर आरोप लग रहे हैं, तो 500 गांवों में बिजली कैसे पहुंचेगी। यह तो मोदी है, जिसमें दम है और जिसने बिजली पहुंचा दी, वरना नहीं पहुंचती।

ये भी पढ़े : ये भी पढ़े : बाप- बेटे कि हत्या के बाद गांव का माहौल बिगड़ा  .

प्रधानमंत्री ने कहा कि अगर इस मामले में पत्रकारों ने मुलायम सिंह यादव जी से सवाल पूछा होता तो वह जरूर कहते बच्चा है, गल्तियां कर देता है। वहीं अगर यही बात अखिलेश जी को पूछी गई होती तो वह कहते हैं अरे भाई तुम ऐसे सवाल क्यों पूछते हो, क्या तुम्हारे शहर में भ्रष्टाचार हो रहा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि कितना गैर जिम्मेदाराना इनका भ्रष्टाचार रहा है। ऐसे लोग जनता का भला नहीं कर सकते।

पीएम मोदी ने कहा कि पिछले चुनाव के समय मायावती की सरकार के भ्रष्टाचार के बारे में कहकर अखिलेश आरोपियों को जेल भेजने की बात कहते थे, लेकिन सरकार बनने पर उन्हीं भ्रष्ट लोगों को पहले से ज्यादा बेहतर पदों पर बैठाकर भ्रष्टाचार के दस दरवाजे खोल दिए गए। प्रधानमंत्री ने कहा कि ये लोग आपस में इतना विरोधी थे कि अगर एक कहेगी सूरज है, तो दूसरा कहेगा चन्दा है, लेकिन भ्रष्टाचार के खिलाफ मेरी लड़ाई के बाद सब एक हो गए, क्योंकि इनके पैरों तले जमीन खिसकने लगी। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार और कालेधन के खिलाफ मेरी लड़ाई इन्हें भी लपेटे में लेकर रहेगी।

प्रधानमंत्री ने प्रदेश में महिलाओं की अुसरक्षा का भी मुद्दा उठाया और कहा कि अखिलेश जी आपको जिसके गले लगना है, लगो हमें समस्या नहीं है। सवाल यह है कि आपने गुण्डों को खुला क्यों छोड़ रखा है। उन्होंने कहा कि सपा की मानसिकता है। वहीं उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि जैसे मैं सवाल करता हूं, अब दूसरे नेता भी सवाल पूछने लगे हैं। ऐसी कोशिश कर रहे हैं, सीख रहे हैं। अच्छी बात है।

प्रधानमंत्री ने जनता से भाजपा को वोट देने की अपील की और महिला सुरक्षा को लेकर पार्टी के घोषणापत्र में की गई बातों का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही सरकार बनने पर मैं किसानों की कर्ज माफी करावा के रहूंगा। इससे पहले उन्होंने भारी भीड़ से उत्साहित होकर जनता से कहा कि अगर मैं यहां 2014 के लोकसभा चुनाव में आया होता तो शायद आपने परिणाम बदल दिया होता।

Related Articles

Back to top button
Close