Home Sliderखबरेदेश

तिहाड़ जेल पहुंचा शहाबुद्दीन, छोटा राजन के साथ गया रखा.

नई दिल्ली, 19 फरवरी (हि.स.)= माफिया डॉन मोहम्मद शहाबुद्दीन की मेडिकल जांच तिहाड़ जेल में में ही की गई। मेड़िकल के बाद उसे जेल संख्या-2 में भेज दिया है। यहां आपकों बताते चले जिस सेल में शहाबुद्दीन को रखा गया है। उस सेल में माफिया डॉन छोटा राजन भी है। 
जेल सूत्रों के अनुसार पहले शहाबुद्दीन का मेड़िकल एम्स अस्पताल में होना था लेकिन सुरक्षा को देखते हुए जेल प्रशासन ने तिहाड़ जेल में ही शहाबुद्दीन का मेड़िकल करवाया। जेल प्रशासन ने शहाबुद्दीन की निगरानी के लिए 14 सीसीटीवी कैमरे व चार स्पेशल टीम लगाई है। सुबह मेड़िकल जांच से पहले शहाबुद्दीन को जेल संख्या-1 मे रखा गया था। 

शाहबुद्दीन को पटना से तिहाड़ जेल में कैसे किया गया सिफ्ट .

 सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद बिहार के बाहुबली नेता शाहबुद्दीन को तिहाड़ जेल सिफ्ट करने के लिए शहाबुद्दीन को शनिवार को बड़े गोपनीय तरीके से सीवान जेल से निकाला गया और फिर उन्हें पटना के बेउर जेल में रखा गया. उसके बाद उसे रविवार को पटना से संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन से दिल्ली लाया गया जो अपने निर्धारित समय से दो मिनट की देरी से दिल्ली पहुंची। यहां पहुंचने पर वहां पहले से मौजूद शहाबुद्दीन समर्थकों ने लालू यादव और नीतीश कुमार के खिलाफ खूब नारेबाजी की। वैसे तो सामान्य दिनों में यह ट्रेन नई दिल्ली के प्लेटफॉर्म नंबर 14 पर आती है, लेकिन ट्रेन में शहाबुद्दीन के होने के चलते इसे प्लेटफॉर्म नंबर 16 पर लाया गया ताकि आसानी से उसे बाहर निकाला जा सके। प्लेटफॉर्म नंबर 16 पर शहाबुद्दीन को ले जाने के लिए दिल्ली पुलिस के कमांडो आधुनिक हथियारों के साथ मौजूद थे। इनके साथ बड़े पैमाने पर पुलिस कर्मी भी मौजूद थे।

अचानक ट्रेन का प्लेट फार्म बदलने से रेल यात्रीयो को परेशानी.

सामान्य दिनों में संपूर्ण क्रांति ट्रेन यह नई दिल्ली के प्लेटफॉर्म नंबर 14 पर आती है, लेकिन रविवार को स्टेशन पर पहुंचने के बाद रेलवे की ओर से अचानक ट्रेन के प्लेटफॉर्म में बदलाव किया गया। और  कोच डिस्प्ले सिस्टम ख़राब होने की वजह से यात्रियों को काफी परेशानी हुई। 
हालांकि गाड़ी आने के 5 मिनट पहले तक प्लेटफॉर्म के ऊपर फुटओवर ब्रिज पर लगे ट्रेन की सूचना देने वाले बोर्ड में ये सूचना दी जा रही थी की ट्रेन प्लेटफॉर्म नंबर 13 पर आएगी।

लेकिन कुछ चंद मिनट पहले अचानक अनाउंसमेंट हुई की ये ट्रेन प्लेटफार्म नंबर 16 पर आएगी। अपने परिजनों को लेने के लिए आये लोग  भाग कर प्लेटफॉर्म नंबर 16 पर पहुंचे। सूचना के अनुसार कोच डिस्प्ले सिस्टम में दर्शाये गए एस 2 कोच के सामने प्लेटफॉर्म नंबर 16 पर दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा इंतजाम किये थे। पर जब ट्रेन आयी तो जहां एस 2 कोच लिखा था वह एस 6 कोच आ कर खड़ा हो गया। ऐसे में दिल्ली पुलिस के कमांडो और अन्य सुरक्षा कर्मियों को दौड़ कर एस 2 कोच तक पहुंचना पड़ा।

शाहबुद्दीन को किस गेट से उन्हें बहार निकलना था वो भी एस 5 कोच के सामने था। शहाबुद्दीन को प्लेटफॉर्म पर किनारे से गेट तक ले जाया गया। गौरतलब है कि रेलवे भले इंटेलिजेंस की बात करती हो पर शहाबुद्दीन के आने कि सूचना स्टेशन पर किसी को नहीं थी।

Related Articles

Back to top button
Close