Home Sliderउत्तर प्रदेशखबरेराज्य

दहशत फ़ैलाने के लिए पाकिस्तानी हैकरो ने की IIT बीएचयू की वेबसाइट हैक

वाराणसी, 26 अप्रैल= पाकिस्तान अब भारत में प्रायोजित दहशतगर्दी नक्सलवाद के बाद अपने प्रशिक्षित हैकरो के जरिए भी देश में दंगा फसाद कराने की योजना बना चुका है। इसकी बानगी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र के बीएचयू में दिखाई भी दी। बीते मंगलवार की शाम पाकिस्तानी हैंकरो ने आईआईटी बीएचयू की वेबसाइट हैक कर ली जिससे बीएचयू सहित पूरे शहर में सनसनी फैल गई। गनीमत रही कि हैकरो ने वेबसाइट के पहले पेज पर कश्मीरियों को शांति से जीने का हक देने के अलावा अंतिम में पाकिस्तान जिंदाबाद भर लिखा था।

बीएचयू के तकनीकी विशेषज्ञो ने बेवसाइट को कुछ ही देर में ठीक कर लिया गया। बाद में पता चला कि पाकिस्तानी हैकरो ने आईआईटी बीएचयू के अलावा दिल्ली विश्वविद्यालय, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय, आईआईटी दिल्ली के बेवसाइट को हैक कर लिया। देश में एक साथ दो आईआईटी संस्थानों और दो केंद्रीय विश्वविद्यालयों का वेबसाइट हैक होने की घटना आने वाले खतरे का संकेत भी माना जा रहा है। इस स्थिति से बचने के लिए गम्भीर कदम उठाने की जरूरत महसूस की जा रही है। जिस तरह बीएचयू आईआइटी की वेबसाइट के मूल कंटेट को हटाकर उस पर हैकरों ने जो संदेश दिया था, उसमें कश्मीरी सेना पर भी कई तरह के आरोप लगाए गए हैं। साथ ही लिखा गया है कि कश्मीरियों को शांति से जीने का हक है।

नगर निगम चुनाव के नतीजो को ‘आप’ ने कहा लोकतंत्र के लिए खतरा !

हत्यारों और बलात्कारियों को अपने घर वापस बुलाओ। वेबसाइट को कश्मीर के निर्दोष लोगों के प्रति समर्थन जताते हुए हैक करने की बात लिखी गई है। हैकर्स खुद को पीएचसी ग्रुप का होने का दावा कर रहे हैं। चर्चा है कि यह वही ग्रुप है, जिसने गत वर्ष भारत की सात हजार से अधिक वेबसाइट हैक करने का दावा किया था। इस सम्बन्ध में बीएचयू के अधिकारियों न माना कि विवि के आईआईटी का आईपी एड्रेस हैक कर लिया गया है। इस मामले में जो भी कानूनी कार्रवाई होगी की जाएगी। बताया गया कि बीएचयू आईआईटी के इंजीनियरों ने वेबसाइट को ठीक कर लिया।

Related Articles

Back to top button
Close