उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

दिन में भी जलती हैं पालिका की स्ट्रीट लाइटें.

Uttar Pradesh.हमीरपुर, 23 फरवरी (हि.स.)। यूपी के हमीरपुर जिले में दिन में नगर पालिका की स्ट्रीट लाइटों के जलने से यहाँ आम लोग हतप्रभ है। लापरवाही का खेल यह कोई आज ही नहीं देखा गया गया बल्कि पिछले कई दिनों से यह घालमेल चल रहा है। हैरत की बात तो यह है कि प्रशासन के अधिकारी भी रोजाना स्ट्रीट लाइटों को जलते देखते रहते है मगर इसे लेकर कोई भी कार्यवाही नहीं की जा रही है।

नगर पालिका की स्ट्रीट लाइटें नगर के प्रमुख मार्गों व और गलियों में दिन में भी जलती रहती है। शहर के बस स्टाप, किंग रोड, अमनशहीद, अस्पताल रोड, सुभाष बाजार, नौबस्ता, कजियाना, कालपी चौराहा, पुलिस लाइन, डाकबंगला, रमेड़ी सहित पूरे नगर में मार्गों और गलियों में दिन में बिजली आपूर्ति होते ही स्ट्रीट लाइटें जलने लगती है। विद्युत पोलों में नगर पालिका की ज्यादातर लाइटें सोडियम व मरकरी की लगी है जिनके दिन में भी जलने से पावर कारपोरेशन को कही न कही तगड़ा झटका लग रहा है।

मजेदार बात तो यह है कि स्ट्रीट लाइटों को दिन में जलने का नजारा अधिकारी ही नहीं नगर पालिका के कर्मचारी और जिम्मेदार लोग देखते रहते है बावजूद बिजली को बचाने के लिये कोई भी कार्यवाही नहीं की जा रही है। जानकारों का कहना है कि जब से नगर की स्ट्रीट लाइटों का ठेका किसी को दिया गया है तभी से यह लापरवाही का खेल चल रहा है।

Related Articles

Back to top button
Close