Home Sliderमहाराष्ट्रराज्य

पालघर जिले में प्राईवेट अस्पतालों को बेड बढ़ाने का डीएम ने दिया आदेश

पालघर : पालघर जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से आए उछाल के कारण अस्पतालों में कम पड़ रहे बेड को देखते हुए, पालघर के डी.एम. डॉ.माणिक गुरसल ने पालघर जिला के करीब आधा दर्जन प्राईवेट अस्पतालों को बेड बढ़ाने का आदेश दिया है.

बता दे की जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए कम पड़ रहे बेड को देखते हुए डी.एम. डॉ.माणिक गुरसल ने जि.प. के मुख्य कार्यकारी अधिकारी चंद्रकांत वाघमारे, पालघर के एसडीएम धनाजी तोरस्कर, जिला उपसर्जन डॉ. राजेंद्र केलकर, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दयानंद सूर्यवंशी, दहानू तहसीलदार राहुल सारंग, पालघर तालुका के स्वास्थ्य अधिकारी पालघर डॉ. अभिजीत खंदारे, तालुका के स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. गडेकर, दहानू गटविकास अधिकारी बी.एच.भरक्षे के साथ कुछ प्राईवेट अस्पतालों का निरीक्षण करके, इन प्राईवेट अस्पतालों को बोईसर के बेटेगाव में स्तिथ अधिकारी लाईफ लाईन को 60 बेड, पालघर में फिलिया हॉस्पिटल को 50 बेड, बोईसर में वरद हॉस्पिटल को 50 बेड, पालघर में रिलीफ हॉस्पिटल को 40 बेड और विक्रमगड में शारदा हॉस्पिटल को 40 बेड बढ़ाने का आदेश दिया है.

डॉक्टरों और कर्मियों पर बढ़ा लोड 

जिला उपसर्जन डॉ.राजेंद्र केलकर
जिला उपसर्जन डॉ.राजेंद्र केलकर

वही इसे लेकर जिला उपसर्जन डॉ.राजेंद्र केलकर का कहना है की जिस प्रकार तेजी से पालघर जिले में कोरोना संक्रमित मरीज बढे है. उससे संकर्मित मरीजों के इलाज के लिए बने अस्पतालों पर और उसमें काम करने वाले डॉक्टरों और कर्मियों पर काफी तनाव बढ़ गया है. जिसे देखते हुए संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए इच्छा रखने वाले कुछ प्राईवेट अस्पतालों को बेड बढ़ाने और इलाज के लिए परमिशन दिया गया है .
हालांकि अभी पालघर ग्रामीण अस्पताल में 20 बेड उपलब्ध हैं, जिसमें 10 बेड और बढ़ा दिया गया है .जबकि दहानू उप-जिला अस्पताल में 16 बेड उपलब्ध हैं, उसमें भी 18 बेड और बढ़ा दिया गया है.

पालघर जिले 8163 एक्टिव मरीजो का शुरू है इलाज

कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या को लेकर अगर पालघर जिले की ताजा स्तिथि पर बात करें तो जिलें में रविवार को 934 नए मरीज सामने आये है. इसी आकडे के साथ अभी तक जिले में 58676 संकर्मित मरीज सामने आचुके है .जिसमें 49253 ठीक हो चुके है. मार्च से अभी तक करीब डेढ़ महीने में 40 से ज्यादा मरीजों की इस बीमारी से मौत हो चुकी है. जबकि अभी 8163 एक्टिव मरीज है, जिनका अलग अलग अस्पतालों में इलाज शुरू है.

Related Articles

Back to top button
Close