खबरे

दूसरी कक्षा के अर्जुन ने बोली सबसे तेज केमेस्ट्री की पेरीओडिक टेबल

बालाघाट । चतुरमोहता परिवार के सात वर्षीय होनहार बालक ने वह काम कर दिखाया है, जो अब तक इस उम्र का कोई बालक अब तक पूरे देश में नहीं कर पाया है। दूसरी कक्षा में पढ़ने वाले अर्जुन ने सबसे तेज केमिस्ट्री की पेरिओडिक टेबल (आवर्त सारणी) बोलकर इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराया है।
सात वर्ष की उम्र में अर्जुन को देश के प्रथम राष्ट्रपति से लेकर वर्तमान राष्ट्रपति और देश के प्रथम प्रधानमंत्री से लेकर वर्तमान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तक का नाम सिलसिलेवार याद है। अर्जुन का दिमाग इतना तेज है कि आप विश्वास नहीं कर सकते कि स्कूल में दूसरी क्लास के किसी बच्चे में इतना दिमाग होगा। अर्जुन का अब पूरा परिवार गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में उसका नाम दर्ज कराना चाहता है। अर्जुन भी इसकी तैयारी कर रहा है।
जब मीडिया के सामने अर्जुन ने केमेस्ट्री की पेरीओडिक टेबल, माननीय राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री का नाम सिलसिलेवार लिया तो मीडियाकर्मियों को भी उसकी दिमागी करिश्मे का पता चला।
पिता डॉ. अक्षय चतुरमोहता की मानें तो अर्जुन का केमेस्ट्री की पेरीओडिक टेबल बोलते हुए एक विडियो उन्होंने अगस्त में इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड के लिए भिजवाया था। जिसमें अर्जुन ने 46 सेकेंड में पेरीओडिक टेबल बोली। जिसके बाद सबसे तेज पेरीओडिक टेबल बोलने पर अर्जुन का नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड के लिए नामांकित किया गया है। अर्जुन की यह उपलब्धि न केवल पूरा जिला अपितु देश के लिए गौरान्वित करने वाली है और परिवार भी स्वयं को गौरान्वित महसूस कर रहा है।
अर्जुन की इस सफलता पर दादा डॉ. सीएस चतुरमोहता, दादी शीला चतुरमोहता, बड़े पापा अनुराग चतुरमोहता, बड़ी मम्मी चैताली चतुरमोहता, पिता डॉ. अक्षय चतुरमोहता, माता डॉ. दर्शना चतुरमोहता और शुभचिंतक प्रसन्नचित हैं। पूरे परिवार का विश्वास है कि अर्जुन गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड में अपना नाम दर्ज कराकर देश को गौरान्वित करेगा। एजेंसी/हिस

Related Articles

Back to top button
Close