उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

देश में महिला सुरक्षा की स्थिति दयनीय : राहुल

अमेठी (ईएमएस)। केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि देश में महिला सुरक्षा की दयनीय स्थिति चिंताजनक, विकास रुक गया है, अर्थव्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है। दिक्कत की बात यह है कि जिम्मेदार लोग वास्तविकता से मुंह फेर कर अपनी पीठ ठोकने में लगे हुए हैं। एक स्कूल में बच्चों से बातचीत करते हुए उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर भी निशाना साधा। स्कूल के छात्र-छात्राओं के सवालों के जवाब देते हुए राहुल ने कहा ग्रामीण विकास नहीं होने के लिए केंद्र की मोदी सरकार जिम्मेदार है। इससे संबंधित सवाल उन्हीं से पूछे जाने चाहिए।

अमेठी के सवाल पर कहा, अमेठी को तो योगी जी चलाते हैं। आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष इस वक्त उत्तर प्रदेश के अपने दो दिवसीय दौरे पर हैं। उनकी मां और कांग्रेस की पूर्व प्रमुख सोनिया गांधी भी दो साल बाद रायबरेली जा रही हैं। कांग्रेस अध्यक्ष की सुरक्षा के मद्देनजर स्पेशल कमांडो फोर्स (एसपीजी) खास तौर पर जिले में तीन दिनों तक मुस्तैद रहेगी। एसपीजी ने रविवार को राहुल के कार्यक्रमस्थलों का जायजा लिया था और कुछ गेस्ट हाउसों का निरीक्षण किया था।

सोमवार (16 अप्रैल) को कांग्रेस अध्यक्ष अपने संसदीय क्षेत्र में अमेठी थे। स्कूल की एक छात्रा ने उनसे पूछा, सरकार कानून तो बनाती है। मगर वह सही से उन्हें गावों में लागू नहीं कर पाती है? राहुल ने इसी पर हंसते हुए जवाब दिया, यह आप मोदी जी से पूछिए। मेरी सरकार थोड़ी है। जब हमारी सरकार होगी, तब हमसे पूछना। राहुल ने अमेठी के सवाल पर कहा, नहीं-नहीं। अमेठी को तो योगी जी चलाते हैं। मैं तो अमेठी का सांसद हूं। मेरा काम लोकसभा में कानून बनाने का है। मगर योगी जी का काम यूपी को चलाने का है और योगी जी दूसरा काम कर रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष के मुताबिक, सीएम योगी बिजली, पानी, शिक्षा का काम कर नहीं रहे और क्रोध फैला रहे हैं।

Related Articles

Back to top button
Close