खबरेबिहारराज्य

दो नाबालिग बहनों का एक साथ पेड़ पर लटका मिला शव, समलैंगिक संबंध के कारण ………

पटना, सनाउल हक़ चंचल

आम के पेड़ में लटका नाबालिग चचेरी बहनों का शव

बांका : बिहार में बांका थाना क्षेत्र अंतर्गत विशुवाडीह गांव में एक दिल दहला देने वाली बड़ी घटना घट गयी है. गांव के बाहर आम पेड़ में दो चचेरी बहन का शव लटका मिला. मृतक नाबालिग का नाम बिनेशर दास की मनीषा कुमार (15), राजेंद्र दास की पुत्री कंचन कुमारी (13) है. दोनों ने एक ही दुपट्टे के एक-एक पल्लू में लटक कर फांसी लगा ली. घटना रविवार देर रात की बतायी जाती है. सोमवार सुबह-सुबह आम के पेड़ पर दोनों दलित छात्रा का शव झूलते देखा गया. जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गयी. 

सूचना पाते ही घटनास्थल पर थानाध्यक्ष राकेश रंजन के नेतृत्व में एसआई पवन कुमार सिंह सहित अन्य पुलिस फोर्स पहुंच गये. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया. उसके बाद परिवार को शव सौंप दिया गया. पुलिस ने घटना के संदर्भ में परिजन से बातचीत की. पुलिस ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला कि दोनों नाबालिग चचेरी बहनों के बीच समलैंगिक संबंध था. कई बार दोनों को गलत हरकत करते हुए भी पकड़ा गया था. रविवार देर रात दोनों को एक साथ संदिग्ध अवस्था में देखा गया था. उसके बाद अभिभावकों ने दोनों को कड़ी फटकार लगायी. फिर, परिवार के सभी सदस्य खाना-पीना खाकर सोने चले गये. इसी बीच दोनों बाहर निकल कर फांसी लगा दी. 

मोतिहारी : भारत बन्द के समर्थकों ने समाचार संकलन कर रहे पत्रकार पर किया जानलेवा हमला

हालांकि, पुलिस ने महज कुछ ही घंटे में हत्या की गुत्थी सुलझा ली. परंतु नाबालिग लड़की का इस तरह फांसी लगा लेना कुछ और कारणों की ओर इशारा करता है. लेकिन, यह जांच का विषय है. वहीं, परिजन के बयान पर पुलिस ने सदर थाना में प्राथमिकी दर्ज कर ली है. 

क्या कहते हैं अधिकारी

बांका एसपी चंदन कुशवाहा ने बताया कि विशुवाडीह गांव में दो चचेरी बहन ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी है. परिजन व ग्रामीणों के मुताबिक दोनों के बीच समलैंगिक संबंध था. हालांकि थानाध्यक्ष को घटना की पूरी पड़ताल करने का निर्देश दिया गया है.

Related Articles

Back to top button
Close