खबरेबिहारराज्य

बिहार : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जिले के छात्रों को दिया धोखा

पटना, सनाउल हक़ चंचल-26 मई :बेगूसराय एआईएसएफ की जिला परिषद के छात्रों ने बेगूसराय में राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर के नाम पर विश्वविद्यालय स्थापित करने से इनकार करने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ प्रतिरोध मार्च निकाला तथा जी डी काॅलेज के मुख्य द्वार पर मुख्यमंत्री का पुतला दहन किया।

इससे पहले छात्रों का जत्था पटेल चौक स्थित एआईएसएफ जिला कार्यालय से निकलकर बिहार सरकार के वादा खिलाफी के विरोध में तथा जिले में दिनकर विवि. की स्थापना की मांग को लेकर मुख्यमंत्री तथा महागठबंधन सरकार के विरोध में नारेबाजी की। विदित हो कि गत दिनों बेगूसराय विप्लवी पुस्तकालय में एक समारोह के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को विवि. की स्थापना को लेकर एक स्मरण पत्र सौपा गया था, लेकिन मुख्यमंत्री ने इसे इनकार कर दिया। जिससे जिले के छात्रों में आक्रोश है।

इसके बाद जिलाध्यक्ष सजग सिंह की अध्यक्षता में एक सभा आयोजित हुई। उन्होंने कहा कि पिछले विस चुनाव से पूर्व सीएम ने जिले में दिनकर के नाम पर विश्वविद्यालय खोलने का वादा किया था लेकिन सत्ता में आते ही वे अपना वादा भूल गए। जो जिले के छात्रों से धोखा है। हमारा संगठन विवि. की स्थापना की मांग को लेकर संघर्षरत रहा है और आगे भी लड़ाई जारी रहेगी। जिला सचिव किशोर कुमार ने कहा कि बिहार सरकार बेगूसराय के साथ सौतेला व्यवहार कर रहा है।

छात्रों को छोटे-छोटे कामों के लिए भी दरभंगा का चक्कर लगाना पड़ता है। जिला उपाध्यक्ष राकेश कुमार ने कहा कि वर्तमान में बिहार की शिक्षा व्यवस्था ध्वस्त हो गई है। सूबे के लगभग सभी विद्यालय डिग्री बांटने का केन्द्र बनकर रह गए हैं। मौके पर राज्य परिषद सदस्य शंभू देवा, सहसचिव सदरे आलम, धीरज कुमार, रविभूषण, विमल कुमार, प्रवीण कुमार, जिला सचिव मंडल सदस्य अमरेश कुमार, विकाश, शाहरूख खान समेत दर्जनों कार्यकर्ताओं ने अपने विचार रखे।

यह भी पढ़े : मुख्यमंत्री के आश्वासन के बाद ,फ्रेंड्स आफ आनंद के कार्यकर्ताओं ने रंग व गुलाल खेलकर किया

Related Articles

Back to top button
Close