Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

धर्मशाला टेस्ट : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया , 2-1 से सीरीज़ पर कब्ज़ा.

धर्मशाला :टीम इंडिया ने आठ विकेट से धर्मशाला टेस्ट जीतकर सीरीज़ पर 2-1 से कब्ज़ा जमा लिया. धर्मशाला के एचपीसीए मैदान में खेले जा रहे 4 टेस्ट मैचों की सीरीज़ के आखिरी मुकाबले को 8 विकेट से जीतकर टीम इंडिया ने होम सीज़न की हर सीरीज़ में अविजित रहने का रिकॉर्ड कायम कर दिया है. न्यूज़ीलैंड, इंग्लैंड और बांग्लादेश से होता हुआ ये सिलसिला ऑस्ट्रेलिया पर सीरीज़ विजय के साथ खत्म हुआ. 

kbn 10 news match

रविन्द्र जडेजा के ऑल-राउंड प्रदर्शन समेत पूरी टीम इंडिया के बेजोड़ खेल से भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम टेस्ट को चौथे दिन लंच से पहले ही अपने नाम कर लिया. 

ऑस्ट्रेलिया से मिले मामूली 106 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत अच्छी रही और ओपनर केएल राहुल ने मुरली विजय के साथ मिलकर 46 रनों की अहम साझेदारी की. जिसके बाद चेतेश्वर पुजारा तालमेल की गड़बड़ी के कारण रन-आउट होकर वापस पवेलियन लौट गए लेकिन इसकी बाद केएल राहुल(52) और रहाणे(38) ने कोई और गलती नहीं दोहराई और टीम इंडिया को जीत की दहलीज़ पर पहुंचाकर ही दम लिया. 

C7-7WIOXUAEY_ZI

केएल राहुल ने इस ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार फॉर्म जारी रखते हुए सीरीज़ में छठा अर्धशतक लगाते हुए टीम इंडिया को जीत दिलाई. वहीं कप्तान रहाणे ने तेज़ तर्रार पारी खेल अपने नेतृत्व में आखिरी टेस्ट में भारतीय टीम को जीत दिलाकर ट्रॉफी उठाने का सपना सच कर दिखाया.

Related Articles

Back to top button
Close