उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

धोबीघाट चौराहे पर सेना के गौरवशाली टी-55 टैंक का अनावरण

इलाहाबाद, 31 अगस्त : इस टैंक के माध्यम से अनेक युद्धों में दुश्मनों के छक्के छुड़ाने में अहम भूमिका निभाई है। चौराहे पर स्थापित टैंक लोगों को भारतीय सेना के पराक्रम एवं उनकी युद्धों में विजयों की याद दिलाता रहेगा। दीवार के बीच से निकलता हुआ यह टैंक इस बात का प्रतीक है कि भारतीय सेना किसी भी अभेद्य दुर्ग को भेद सकने में समर्थ एवं सक्षम है।

पराक्रम एवं उसके संघर्ष की स्मृतियां जीवंत रहेंगी : मण्डलायुक्त

उक्त बातें धोबीघाट चौराहे पर स्थापित भारतीय सेना का गौरवशाली टी-55 टैंक के अनावरण के बाद मेजर असीम कोहली ने कही। उन्होंने कहा कि यह टैंक युद्धों में हमारी सेना के अविस्मरणीय पराक्रम एवं गौरवशाली गाथा का प्रतीक है। मण्डलायुक्त डाॅ. आशीष कुमार गोयल ने कहा कि भारतीय सेना के इस पराक्रम एवं गौरवशाली टैंक के शहर के मुख्य चौराहे पर स्थापित होने से आने जाने वाले लोगों में भारतीय सेना के प्रति लगाव एवं प्रेम और बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि चौराहे पर स्थापित होने से टैंक लोगो के मन में भारतीय सेना के पराक्रमों एवं उनके संघषों की यादों को तरोताजा करता रहेगा। 

जिलाधिकारी संजय कुमार ने कहा कि सार्वजनिक स्थलों पर भारतीय सेना के प्रतीक चिन्हों के स्थापित होने से लोगों में भारतीय होने के गर्व में बढ़ोतरी होगी। उन्होंने सेना द्वारा स्थापित टैंक के आसपास साफ-सफाई एवं सुन्दरीकरण किये जाने का निर्देश अधिकारियों को दिया। इस अवसर पर मेजर जनरल कोहली के साथ सेना के प्रमुख अधिकारी, आईजी रमित शर्मा, उपाध्यक्ष एडीए भानुचन्द्र गोस्वामी, नगर आयुक्त हरिकेश चौरसिया, उप निदेशक सूचना डाॅ. संजय राय तथा नगर मजिस्ट्रेट सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
Close