खबरेमहाराष्ट्रराज्य

पिता ने पहले बेटियों को होटल से मंगाकर खिलाया मनपसंद खाना ,फिर हत्या करके करली आत्महत्या

मुंबई : मुंबई के मालाड से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है . जहां एक पिता ने पहले अपने बेटियों को उनके मनपसंद का खाना होटल से मंगा कर खिलाया और उसके बाद बेटियों की हत्या करने के बाद खुद आत्महत्या करके अपना जीवन लीला समाप्त कर लिया .जिसके बाद से जब्बार का परिवार सदमे में है .

कोरोना महामारी के चलते बहुत से लोग अपनी नौकरी से हाथ धो बैठे हैं और समय समय पर उनकी खराब स्थिति की खबरें विभिन्न माध्यमों से सामने आती रही है. ऐसे ही लोगों में मालाड पश्चिम स्थित मालवणी इलाके के म्हाडा में रहने वाले 45 वर्षीय अजगर अली जब्बार का भी समावेश था.

प्राप्त खबरों के अनुसार कांदिवली पश्चिम के ओल्ड लिंक रोड पर स्थित गरुडा पेट्रोल पंप के सामने गांधी नगर के खान चाल में डाई बनाने का कारखाना अजगर चलाया करते थे. कोरोना के कारण उनका धंधा काफी मंदा पड़ चुका था और वह कर्जे में बुरी तरह डूब गए थे. लाख कोशिश के बाद भी जब वह कर्ज से नही उबर पाए तो आखिर में गुरुवार की दोपहर को डेढ़ बजे के करीब वह अपनी दो छोटी बेटियों 12 वर्षीय कैनन और 8 वर्षीय सुजैन घर से घुमाने के बहाने अपने कारखाने लेकर आये.

पसंदीदा खाना खिलाकर कर दी हत्या ……

उसके बाद उन्हों ने पहले उन दोनो को वहीं एक होटल में पहले उनका पसंदीदा खाना आर्डर कर खिलाया. उसके बाद दोनो को कारखाने में ले गया. वहां उसने एक बच्ची के मुँह पर टेप चिपका कर कुर्सी से बांध दिया जबकि दूसरी बच्ची के मुँहपर टेप लगाकर जमीन पर लिटा दिया.फिर खुद वही फांसी के फंदे पर झूल गया. इस दिल दहला देने वाली कृत्य को करने से पहले अजगर ने एक सुसाइड नोट लिखा था जिसमें उसने खुद पर काफी कर्जा होने का उल्लेख किया है और उसे न चुका पाने की स्थिति में ऐसा कदम उठाने की बात लिखी है.कांदिवली पुलिस ने हत्या और आत्महत्या का मामला दर्ज किया है.

असगर को थी चार बेटियां

गौरतलब है कि असगर की कुल चार बेटियां थी। सबसे बड़ी बेटी 22 वर्षीय नुरेन पवई में नौकरी करती है. उससे छोटी 19 वर्षीय मुस्कान कॉलेज में पढ़ाई कर रही है.पत्नी घरेलू महिला है. पिता और दोनो छोटी बेटियों की मौत से पुरा परिवार सदमें में है. बड़ी बेटी नुरेन का कहना है कि उसके पिता कर्ज में डूबे हुए थे इसका किसी को घर में इल्म नही था न ही उन्होने कभी घर में किसी को बताया ही था.उसने यह भी बताया कि उसके पिता ने कुछ समय पहले ही एक घर बेच दिया था.उन्होने घर क्यों बेंचा इसको लेकर उन्होने हमें कुछ नही बताया था न हमने इसके बारे में पुछा था.

मरने के पहले दोनों बेटिया दिखी काफी खुश

घटना स्थल के पास ही अंडे बेचने वाला सैफूद्दिन ने बताया कि अजगर अपनी बेटियों के साथ जब कारखाने पर पहुंचे थे तब दोनो बहुत खुश दिख रही थी. हमें क्या पता था की वह दोनो बेटियों की हत्या कर खुद आत्महत्या करने जैसा कदम उठा लेंगे. गांधी नगर में ही रहने वाली अजगर की भांजी आशिया ने बताया कि 4 बजे के करीब उसकी मामी ने फोन किया था. उन्होने बोला कि असगर दोनो छोटी बेटियों को लेकर कारखाने गए हैं उनका फोन नही लग रहा जरा वहां जा कर पता करो. आशिया जब कारखाने आई तब शटर अंदर से बंद किया हुआ था. उसने अजगर और बच्चियों के नाम लेकर शटर खोलने के लिए काफी देर तक चिल्लाती रही पर अंदर से कोई जवाब नही दे रहा था.

उसके चिल्लाने के कारण कई अन्य लोग भी वहां जमा हो गए थे. उन्हीं में से किसी ने पुलिस को सूचना दे कर घटना स्थल पर बुलाया था. पुलिस द्वारा शटर तोड़े जाने के बाद वहां का दृश्य देख लोग हैरान परेशान रह गए. लोगों ने देखा की अजगर खुद फांसी पर लटका था. एक बेटी वही फर्श पर नीचे गिरी पड़ी थी तो सबसे छोटी बेटी वही रखी एक कुर्सी पर मृत पड़ी थी. दोनो बेटियों के मुँह पर टेप चिपकाया गया था.

वही घटना की जानकारी देते हुए विशाल ठाकुर डीसीपी जोन 11 ने बताया कि घटना की जांच कांदीवली पुलिस कर रही है. तीनों शवों का पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद उस दिशा में जांच किया जाएगा.फिलहाल दोनो बच्चों की मौत का कारण का पता पोस्टमार्टम आने के बाद ही चलेगा.

.

पुलिस आयुक्त परमवीर सिंह ने जारी किया फरमान , पुलिस स्टेशन में एक साथ करे ऑपेरशन

Related Articles

Back to top button
Close