खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

नए साल के स्वागत के लिए डीजे पर रोक – रामदास कदम

मुंबई, 26 दिसंबर (हि.स.)। महाराष्ट्र में 31 दिसंबर की रात में नए वर्ष के स्वागत के लिए डीजे बजाने पर रोक लगा दी है । यह जानकारी राज्य के पर्यवारण मंत्री रामदास कदम ने मंगलवार को दी। उन्होंने कहा कि राज्य में ध्वनि प्रदुषण को लेकर सरकार सख्त है । खास कर मुंबई , पुणे , नागपुर और नाशिक जैसे बड़े मनपा क्षेत्र मे डीजे बजाने की अनुमति नहीं दी गई है ।

सरकार द्वारा साउंड बजाने को लेकर दिए गए निर्देश का पालन नहीं करने वालों पर सख्त करवाई की जाएगी । मिली जानकारी के अनुसार इस सन्दर्भ में मंगलवार को पर्यावरण मंत्री रामदास कदम ने गृह राज्य मंत्री दीपक केसरकर तथा राज्य के पुलिस महानिदेशक सहित सम्बंधित विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक बुलाई थी । बैठक के कदम ने कहा कि नागपुर विधानमंडल सत्र में कई सदस्यों ने 31 दिसंबर के पार्टी में बजने वाले डीजे और तेज साउंड को लेकर मुद्दा भी उपस्थित किया जिसे ध्यान मे रखते हुए सरकार इस बार कोई लापरवाही नहीं चाहती है । नतीजन इस मामले मे करवाई के लिए अधिकारीयों की बैठक लेकर उन्हें सख्त निर्देश दिया गया है ।

कदम ने कहा कि पुलिस विभाग ने पहले से ही 55 से 65 डेसिबल साउंड बजाने की अनुमति दी है । कदम ने कहा कि मुंबई के भी तीस होटलों की लिस्ट बनाई गई है। जिन्होंने नियमों का उलंघन कर प्रदुषण बढ़ाया है । उन सभी पर करवाई के लिए जल्द ही कदम उठाया जायेगा । कदम ने कहा की मुंबई मे कई बड़े होटल है जो कचरा और गंदा पानी बेखबर होकर छोड़ते है जससे प्रदुषण बढ़ रहा है। 

Related Articles

Back to top button
Close