Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

मैनचेस्टर हमला : PM मोदी ने की हमले की निंदा , राष्ट्रपति और सोनिया ने भी जताया दुःख

नई दिल्ली, 23 मई = प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मैनचेस्टर की घटना पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए इस हमले की कड़ी निंदा की है।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने जारी संदेश में कहा, ‘मैनचेस्टर हमले से दुखी हूं, हम इसकी कड़ी निंदा करते हैं। पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।’

यह भी पढ़े : मैनचेस्टर धमाका : 22 की मौत , 50 लोग घायल ,  हमलावर की भी मौत

उल्लेखनीय है कि सोमवार रात 10.35 बजे इंग्लैंड के मैनचेस्टर एरेना में एक पॉप कॉन्सर्ट के दौरान एक के बाद एक कई धमाके हुए। इन धमाकों में 22 लोगों के मौत की पुष्टि ब्रिटिश पुलिस ने की है, जबकि 50 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। पुलिस ने इन धमाकों को आतंकी घटना करार दिया है। फिलहाल पूरे इलाके को पुलिस ने घेर लिया है और राहत-बचाव कार्य जारी है।

राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति ने की हमले की निंदा

राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी और उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने ब्रिटेन के मैनचेस्टर में हुए आतंकवादी हमले की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि संकट की इस घड़ी में भारत सरकार ब्रिटेन की जनता के साथ है। 

राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने मंगलवार को ट्वीट संदेश में कहा, मैनचेस्टर विस्फोट के बारे में सुनकर गहरा धक्का लगा, मृतकों के परिवारों के लिए संवेदना और घायल लोगों के लिए प्रार्थना। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा कि संकट की इस घड़ी में भारत सरकार यूके की जनता के साथ है।

उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने कहा कि ब्रिटेन में एक संगीत समारोह में हुए विस्फोट में निर्दोष नागरिकों की मौत का समाचार सुनकर धक्का लगा है। मेरे संवेदना और प्रार्थना इस घटना से प्रभावित लोगों के परिवारों के साथ हैं। भारत के लोग इस कठिन समय में यूके के लोगों के साथ एकजुटता में खड़े हैं।

सोनिया ने हमले पर दुःख जताया

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी मैनचेस्टर यूनाइटेड किंगडम में हुए आतंकवादी हमले पर दुख व्यक्त करते हुए निंदा की है। सोनिया ने अपने जारी संदेश में मंगलवार को कहा है कि पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करती हूँ| घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना के साथ विश्व समुदाय से अपील करती हूँ कि आतंकवाद से लड़ाई में सबको एक साथ आना चाहिए।

Related Articles

Back to top button
Close