उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

नदी में सेल्फी लेने के चक्कर में आठ लोग डूबे, दो के शव बरामद, छः लापता

टिकैतनगर,(बाराबंकी)(ईएमएस) घाघरा नदी में सेल्फी लेने के दौरान रविवार की शाम डूबे आठ लोगो में से 6 लोगो का सोमवार को दूसरे दिन भी कोई पता नही चल सका है एनडीआरएफ की टीम सहित गोताखोरो द्वारा नदी में काफी दूर तक उन्हे खोजने का प्रयास किया गया लेकिन नतीजा शून्य रहा, इस दौरान तहसील अधिकारियों सहित पुलिस अधीक्षक ने भी घटना स्थल का जायजा लिया तथा मातहत अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। जनपद के सिरौली गौसपुर तहसील क्षेत्र अन्तर्गत कस्बा इचैली निवासी मोहम्मद सब्बीर के यहां रविवार को एक धार्मिक आयोजन था जिसमें लखनऊ स्थित तेलीबाग से कुछ मेहमान आये हुए थे कार्यक्रम समाप्त होने के बाद सब्बीर के परिवारी जन तथा मेहमान घाघरा नदी के वराइन घाट पर घूमने के लिए गये, घूमने के दौरान कुछ लोग पानी में उतर गये तथा सेल्फी लेने लगे, इसी दौरान आठो लोग पानी मे डूबने लगे, प्रत्यक्ष दर्शियों एव नाव चालक रामजियावन के अनुसार यह लोग स्नान कर रहे थे। इसी दौरान नदी के पानी का बहाव तेज होने से सभी डूब गये डूबने वाले में 25 वर्षीय जीनत पत्नी अमजद, 30 वर्षीय अमजद पुत्र अलादीन, 3 वर्षीय अमान पुत्र अमजद, 14 वर्षीय सहनाज उर्फ मोनू पुत्र सब्बीर, 36 वर्षीय इरसाद उर्फ पप्पू पुत्र सब्बीर, 22 वर्षीय गुलजार पुत्र सब्बीर, निवासी तेली बाग लखनऊ एवं जरीना पत्नी इरसाद आयु 32 वर्ष तथा शिमरन पुत्र मोहम्मद कैस निवासी कस्बा इचैली शामिल है।

यह सभी मूल रूप से कस्बा इचैली के निवासी है लेकिन मौजूदा समय मेें लखनऊ बस गये है। मौके पर मौजूद नाविक रामजियावन एवं अन्य लोगो द्वारा डूबे हुए व्यक्तियों को तत्काल निकालने का प्रयास किया गया। जिसमे जीनत पत्नी अमजद एवं अमजद पुत्र अलादीन को रविवार की रात में ही ढूंढ़ निकाला गया था। जहां से इन्हे तत्काल सीएचसी टिकैतनगर ले जाया गया था जहां चिकित्सको ने मृत घोषित कर दिया गया था। रविवार की रात तेज आंधी तूफान एंव बारिश के कारण लापता 6 व्यक्तियों को खोजा नही जा सकता था। ऐसे में जिला प्रशासन के सहयोग से सोमवार को एनडीआरएफ टीम को बुलाया गया टीम द्वारा आज काफी प्रयास किया गया लेकिन समाचार प्रेषण तक एक भी शव बरामद नही किया जा सका। अपर जिलाधिकारी संदीप कुमार गुप्ता की ओर से इस संबंध में सचिव एवं राहत आयुक्त उत्तर प्रदेश शासन को रिर्पोट प्रस्तुत की गई जिसमें कहा गया है यह एक दुर्घटना है न कि दैवी आपदा चूंकि यह लोग नदी की धारा में स्वच्छा से गये और दुभाग्य वस डूब गये। पुलिस अधीक्षक वीपी श्रीवास्तव ने सोमवार को घटना स्थल का दौरा किया तथा चल रहे खोज कार्य की समीक्षा करते हुए मातहत अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। उपजिलाधिकारी सिरौली गौस पुर अजय द्वुवेदी भी अपनी टीम के साथ मौके पर मौजूद रहे। अधिकारियों का कहना है कि लापता लोगो को तलाश करने का कार्य जारी है।

एक ही परिवार के थे नदी में डूबे सभी सदस्य, गांव में मचा कोहराम

रामसनेहीघाट बाराबंकी। घाघरा नदी में घटी इस दुर्घटना मे डूबे सभी व्यक्ति एक ही परिवार के बताये गये हैं कस्बा इचैली निवासी शब्बीर के यहां आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने आये अमजद एवं जीनत उनके दामाद एवं पुत्री थी। जबकि अमान शब्बीर का नाती है, इसी तरह सहनाज उर्फ मोनू, दिलशाद उर्फ पप्पू एवं गुलजार शब्बीर के ही पुत्र है जबकि जरीना एवं सिमरन भी कस्बा इचैली के निवासी है तथा शब्बीर के ही परिवार के बताये गये है। इस घटना के बाद पूरे परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

Related Articles

Back to top button
Close