खबरेजम्मूराज्य

नाबालिग से बलात्कार पर मौत की सजा हो , फारूक अब्दुल्ला की मांग

श्रीनगर (ईएमएस)। विपक्षी दल नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने मांग की है कि नाबालिगों से बलात्कार करने वालों के लिए मौत की सजा का प्रावधान करने की खातिर एक विधेयक लाया जाए और इसके लिए जम्मू-कश्मीर विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया जाए।

उन्होंने यह टिप्पणी जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आठ वर्षीय एक बच्ची से बलात्कार और उसकी हत्या की बर्बर घटना की देशभर में हो रही निंदा की पृष्ठभूमि में की। उन्होंने कहा, इस तरह के मामलों में मौत की सजा का प्रावधान किया जाना चाहिए। कठुआ मामले में पीड़ित बच्ची मेरी बेटी की तरह है। ऊपर वाले का शुक्रिया कि देश की आंखें खुल गईं और इसे बहुत गंभीरता से लिया गया।

मुझे उम्मीद है कि न्याय होगा और हम विधानसभा सत्र में एक विधेयक लाएंगे, जिसमें इस तरह की घटनाओं में मौत की सजा का प्रावधान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस तरह के अपराधों पर रोक लगाने के लिए विधेयक पारित किया जाए और इसके लिए पीडीपी- भाजपा की सरकार को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाना चाहिए। उन्होंने कहा, सरकार केवल इस काम के लिए विशेष सत्र बुलाए। विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया जाएगा और विधेयक पारित किया जाएगा तो यह भविष्य के लिए बहुत अच्छा होगा, ऐसे अपराध नहीं होंगे। जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भी कहा कि उनकी सरकार नया कानून लाकर नाबालिगों से बलात्कार करने वालों के लिए मौत की सजा को अनिवार्य बनाएगी।

Related Articles

Back to top button
Close