खबरे

मुख्यमंत्री से दहिसर टोल नाका बंद करने की गुहार,5 किमी की यात्रा में लगता है डेढ़ घंटे का समय

मुंबई. लोकल ट्रेनों में आम नागरिकों को यात्रा की इजाजत नहीं होने से सड़क परिवहन पर दबाव बढ़ा है. जिसकी वजह से हमेशा ट्रैफिक जाम रहती है. दहिसर टोल नाका पर वाहनों की लंबी कतारें लगी रहती हैं, जिसके कारण बोरिवली से मीरारोड तक 5 किमी की यात्रा पूरी करने में लगभग डेढ़ घंटे का समय लग जाता है.राजस्थानी जन-जागरण सेवा संस्था अध्यक्ष गजेंद्र भंडारी ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर दहिसर टोल नाका बंद करने या दूसरी जगह शिफ्ट करने की मांग की है.

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखे पत्र में गजेंद्र भंडारी ने कहा है कि आप स्वयं भी महाराष्ट्र में सभी टोल बंद करने के पक्षधर रहें हैं.इस समय करोना जैसी महामारी के समय में सभी लोग पहले से ही अनेक तरह की समस्याओं का सामना कर रहें हैं ऐसे में टोल नाके आम जनता के लिये सिरदर्द बने हुए हैं.

बोरिवली से मिरा रोड की दूरी महज 5 किलोमीटर है उसके लिये अमूमन डेढ़ घंटा और कभी कभी तो उससे भी ज़्यादा लग जाता है. आम नागरिक तो ठीक हैं ,एम्बुलेंस जैसी अति आवश्यक सेवा को भी निकलने के लिये जगह नहीं रहती है. उन्होंने कहा है कि टोल को हमेशा के लिए अगर बंद करने में कोई परेशानी हो तो कम से कम लोकल ट्रेन की सेवा शुरू होने तक टोल वसूली को तुरन्त प्रभाव से रोकने का आदेश दें.

दहिसर टोल नाके की वजह से मिरा भायंदर की जनता पर अनावश्यक आर्थिक बोझ तो पड़ ही रहा है समय की भी बर्बादी हो रही है. सभी नेशनल टोल पर टोल नाके के 5 किलोमीटर की परिधि में रहने वालों को सौ रुपये पर मासिक पास की सुविधा भी है लेकिन मिरा – भायंदर वालों को अगर बोरिवली भी जाना है तो आने जाने के टोल के लिये सत्तर रुपए का शुल्क देना पड़ता है जब की वो एक भी फ़्लाइओवर का उपयोग नहीं करता है.

Related Articles

Back to top button
Close