खबरेराज्यहरियाणा

पंचकूला और चंडीगढ़ में रोडवेज की बसों के प्रवेश पर रोक

चंडीगढ़, 23 अगस्त : हरियाणा रोडवेज की बसें सरकार के आगामी आदेश तक पंचकूला और चंडीगढ़ नहीं आएंगी। रोडवेज की बस अम्बाला और नारायणगढ़ तक ही आएंगी। सरकार ने डेरा प्रेमियों के पंचकूला में पहुंचने से रोकने के लिए यह कदम उठाया है।

हरियाणा के परिवहन महानिदेशक ने बुधवार को सभी रोड़वेज महाप्रबंधकों को इस संदर्भ में आदेश जारी कर दिया है जिसको तत्काल लागू करने को कहा गया है। परिवहन महानिदेशक ने अपने आदेश में कहा है कि बसों का संचालक अम्बाला और नारायणगढ़ तक ही किया जाए। इस दौरान सुरक्षा के लिए स्थानीय प्रशासन से लगातार सम्पर्क बनाए रखें।

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख के खिलाफ पंचकुला की सीबीआई अदालत में केस चल रहा है जिसका फैसला 25 अगस्त को आएगा। इस केस में अगर डेरा प्रमुख के खिलाफ फैसला आता है। तो डेरा समर्थक प्रदर्शन कर सकते हैं। यह प्रदर्शन हिंसक भी हो सकता है। डेरा समर्थक गत दिनों से पंचकुला में आने शुरू हो गए हैं। इनकी संख्या हजारों में है जो पंचकूला में अनेक स्थानों पर टुकड़ों में एकत्रित होकर रह रहे हैं। प्रशासन द्वारा पंचकूला में आने वाले प्रत्येक गाड़ी की चेकिंग की जा रही है जिससे की कोई अनुचित पदार्थ या हथियार लेकर शहर में ना जा जाए। सरकार द्वारा बसों के संचालकन पर रोक का यह कदम डेरा समर्थकों के पंचकुला में आने से रोकेने के लिए उठाया गया है।

Related Articles

Back to top button
Close