Home Sliderखबरेबिहारराज्य

पटना पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, बापू सभागार में हो रहा है इंतज़ार

पटना, सनाउल हक़ चंचल-

पटना। बड़ी खबर आ रही है पटना से. बताया जा रहा है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पटना पहुंच गए हैं. राष्ट्रपति एयरफोर्स के विमान से पटना एयरपोर्ट पहुंचे हैं. राष्ट्रपति के पहुंचते ही उन्हें सेना के जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. राष्ट्रपति के स्वागत के लिए  नीतीश कैबिनेट के मंत्री पटना एयरपोर्ट पहुंचे हुए हैं. वहीं डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी भी एयरपोर्ट पहुंचे हुए हैं. राष्ट्रपति स्वागत समारोह में हिस्सा लेने के बाद पटना एयरपोर्ट से बाहर निकलेंगे. राष्ट्रपति एयरपोर्ट से बापू सभागार के लिए निकलेंगे.

बता दें कि राष्ट्रपति अपने पटना दौरे में तीन प्रोग्राम में शामिल होंगे. एक प्रोग्राम जो गांधी मैदान स्थित सम्राट अशोक कंवेंशन सेंटर में है. जहां वो बिहार कृषि रोडमैप 2017—22 इनॉगरेशन करेंगे. दूसरा प्रोग्राम राजेन्द्र चौक पर देश के पहले राष्ट्रपति डा. राजेन्द्र प्रसाद और जेपी गोलंबर पर लोकनायक जय प्रकाश नारायण की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने जाएंगे.

राष्ट्रपति के प्रोग्राम को ध्यान में रखते हुए पटना ट्रैफिक पुलिस ने कई रूट पर ट्रैफिक को डायवर्ट कर दिया है. साथ ही जिस रूट से कारकेड गुजरेगा, वहां 15 मिनट पहले ट्रैफिक को रोक दिया जाएगा. इसके साथ ही सम्राट अशोक कंवेंशन सेंटर में गाड़ियों की पार्किंग के लिए भी अलग-अलग अरेंजमेंट्स किए गए हैं. राष्ट्रपति बनने के बाद रामनाथ कोविंद की यह पहली बिहार यात्रा है.

वहीं देश के प्रथम राष्ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद और लोकनायक जयप्रकाश नारायण को श्रद्धांजलि देने के बाद दोपहर 12 बजे मुख्य कार्यक्रम में भाग लेंगे. दोपहर 1 बजे से वे राजभवन में लंच करेंगे और फिर शाम 4 बजे वापस दिल्ली प्रस्थान कर जायेंगे.

Related Articles

Back to top button
Close