Home Sliderदेशनई दिल्ली

पाकिस्तान के तीन रेंजर ढेर, जवान शहीद

रनिया और आरएसपुरा सेक्टर में पड़ोसी ने तोड़ा सीजफायर, मिला मुंहतोड़ जवाब 

जम्मू, 18 जनवरी (हि.स.)। अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर जम्मू के अरनिया और आरएसपुरा सेक्टर में बुधवार देर रात भारतीय चौकियों और रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर की गई गोलीबारी में बीएसएफ का एक जवान शहीद और एक नागरिक घायल हो गया। इसके बाद भारतीय जवानों द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के तीन पाक रेंजर मारे गए हैं। देर रात तक जारी रही गोलाबारी से सीमांत क्षेत्रों में दहशत और तनाव का माहौल बना हुआ है। 

शहीद की पहचान 78 बटालियन के हेड कांस्टेबल सुरेश कुमार निवासी तमिलनाडु और घायल नागरिक की पहचान साई दास निवासी आरएसपुरा के रूप में हुई है। भारत द्वारा की गई गोलीबारी में पाकिस्तान की दो महिलाएं मारी गईं हैं, जबकि पांच स्थानीय लोग घायल हुए हैं। 

पाकिस्तान ने देर रात आरएसपुरा सेक्टर में भारत की सात पोस्टों निक्कोवाल, सतोवाली, बाकरपुर, घराना, सुचेतगढ़, अब्दुल्लियां, कोरोटाना और रिहायशी इलाकों में मोर्टार दागने शुरू कर दिए। इसी दौरान पाकिस्तान ने स्नाइपर शॉट भी मारा, जिसमें बाकरपुर पोस्ट पर तैनात बीएसएफ का हेड कांस्टेबल शहीद हो गया। 

आतंकियों की घुसपैठ करवाने के इरादे से पाकिस्तान की ओर से की जा रही गोलाबारी का भारतीय सुरक्षाबलों ने भी मुंहतोड़ जबाव दिया। इसमें पाकिस्तान के तीन रेंजर्स मारे गए हैं। पाकिस्तान के अनुसार दो महिलाओं की भी मौत हुई है, जबकि पांच लोग घायल हुए हैं। 

बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि आरएसपुरा सेक्टर में भारतीय चौकियों और रिहायशी इलाकों में रात दस बजे गोलीबारी शुरू हुई थी। पाकिस्तान की ओर से दागे गए गोले अरनिया क्षेत्र में गिरे| इससे कई गांव प्रभावित हुए। पाकिस्तान की ओर से लगातार किए जा रहे संघर्ष विराम उल्लंघन के चलते जिला प्रशासन ने सभी अधिकारियों से अत्यंत सतर्क रहने को कहा है। गांववालों को अभी तक उनके स्थान से हटने को नहीं कहा गया है। भारतीय सुरक्षाबल भी इस गोलीबारी का मुंहतोड़ जबाव दे रहे हैं। 

उल्लेखनीय है कि इससे पहले तीन जनवरी को भी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सांबा में पाकिस्तान ने स्नाइपर शॉट दागा था। जिसमें बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया था। भारत ने उसी रात जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान के दस रेंजर ढेर कर दिए थे। 

Related Articles

Back to top button
Close