खबरेस्पोर्ट्स

पाकिस्तान के लिए आसन नहीं विश्वकप 2019 की राह.

(sports) नई दिल्ली, 28 जनवरी =  पाकिस्तान का 2019 में होने वाले आईसीसी विश्व कप में खेलना मुश्किल लग रहा है। टीम का लगातार खराब प्रदर्शन उसे विश्व कप में सीधे प्रदर्शन से वंचित रख सकता है।

आईसीसी के बयान के अनुसार पाकिस्तान इस समय रैंकिग में 8वें स्थान पर है। पाकिस्तान के इस समय 89 अंक हैं और वह बांग्लादेश से दो अंक पीछे तथा वेस्टइंडीज से दो अंक आगे है। मेजबान इंग्लैंड के अलावा 30 सितम्बर 2017 तक आईसीसी एकदिवसीय टीम रैंकिंग में शीर्ष सात में रहने वाले देश विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफाई करेंगे।

आईसीसी ने अपने बयान में कहा है, “पाकिस्तान आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में क्वालीफाई करने के लिए अपनी अंक स्थिति में सुधार नहीं कर सका। टीम रैंकिंग में हालांकि काफी कम बदलाव देखे गए।”

पाकिस्तान फरवरी में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट, तीन एकदिवसीय और एक टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगा। इसके बाद पाकिस्तान टीम मार्च-अप्रैल में वेस्टइंडीज का दौरा करेगी जहां वह दो टेस्ट, तीन एकदिवसीय और दो टी-20 मैचों की श्रृंखला खेलेगी। इस दौरे के बाद उसे चैम्पियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेना है।

पाकिस्तान को हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई पांच वनडे की सीरीज में 1-4 से हार मिली थी। भारत रैकिंग में 112 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। पहले स्थान पर ऑस्ट्रेलिया है और उसके 120 अंक हैं। 116 अंकों के साथ दक्षिण अफ्रीका दूसरे स्थान पर है।

Related Articles

Back to top button
Close