Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रराज्य

पालघर अरब सागर में फसें जहाज से तेल निकालने की तैयारी में जुटी है GAL कंपनी, कई दिनों से सागर में हो रहा है डीजल का रिसाव

पालघर : गत दिनों पालघर जिले में आये तौकते चक्रवाती तूफान के कारण जिला के वडराई के पास अरब सागर में अटके जीएएल कंस्ट्रक्टर कंपनी के जहाज (बार्ज ) से हो रहे डीजल कंपनी इस बार्ज से डीजल निकालने की तैयारीयों में जुटी हुई है. बताया जा रहा है की मंगलवार शाम को ट्रायल बेसिस पर अभी तक एक हजार लीटर ऑयल बाहर निकाला गया है .

करीब 15 दिन से अरब सागर में फसें इस बार्ज से भले ही 137 लोगों को इंडियन कोसगार्ड ,इंडियन नेवी और पालघर पुलिस प्रशासन ने हेलीकॉप्टर की मदद से बचा लिया था. लेकिन घटना के करीब 15 दिन बीत जाने के बावजूद भी यह बार्ज अभी भी अरब सागर में किनारे से कुछ किलोमीटर की दूरी पर एक चट्टान से टकरा कर अटका हुआ है। कई दोनों से इसमें से डीजल और ख़राब ऑयल का रिसाव हो रहा है. जिसके कारण कारण समुंद्री पर्यावरण और मछलियों को धोखा निर्माण हुवा है.

वही समुंद्र में हो रहे डीजल और ऑयल का रिसाव के कारण जीएएल कंस्ट्रक्टर कंपनी का काफी किरकिरी होने बाद यह कंपनी तिन दिनों से फसें बार्ज से डीजल और ख़राब ऑयल निकालने की तैयारीयों में जुटी है और इसके लिए एक हजार लीटर की क्षमता के करीब 27 प्लास्टिक की टंकी मंगवाई गई है. जिसमें यह डीजल, ऑयल निकाल कर नाव के सहारे किनारे लाया जायेगा. बताया जा रहा की इसकी जिम्मेंदारी समिथ इंटरनेशन नामक कंपनी को दी गई है.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close