खबरेमहाराष्ट्रराज्य

पालघर : पारसी महिला का शिवसेना नेता और मुस्लिमो ने मिलकर किया अंतिम संस्कार , बेटी-दामाद ने आने से किया इंकार

पालघर  (22 अगस्त ) : पालघर जिला के मनोर में स्थानिक शिवसेना नेता दिलीप उर्फ़ दिल्लू देशाई और मुस्लिम समाज के समीम खान व अन्य लोगो ने मिलकर पारसी महिला नीरू बेन धीरज पटेल (60 ) का हिन्दू रीतीरिवाज से किया अंतिम संस्कार. खास बात यह हैं की बुधवार को मुस्लिम समाज का एक बड़ा त्यौहार (बकरीद) होने के बावजूद भी मुस्लिम समाज के लोग अपना त्यौहार छोड़कर इस महिला के अंतिम संस्कार में सामिल हुए .

बता दे की करीब 10 साल पहले यह पारसी परिवार मनोर में रहने के लिए आई थी  .यह परिवार समीम खान के घर में भाड़े से रहता था . और इनकी एक बेटी भी हैं ,जो अपने पति के साथ अहमदाबाद में रहती है .

 

मंगलवार रात में बीमारी के कारण इस महिला की मौत हो गई जिसके बाद दिलीप देशाई ,समीम खान ने इसकी सुचना उसकी बेटी को दिया .लेकिन बेटी और दामाद ने मनोर आने में असमर्थता जताते हुए मनोर आने से इंकार कर दिया और कहा की आप लोग हमारी माँ के शव को लेकर अहमदाबाद आ जाओ . हम शव लाने का पैसा नहीं देंगे .

पालघर जिला : क्राइमब्रांच ने लाखो की नशीली दवाओ के साथ 3 लोगो को किया गिरफ्तार

जिसके बाद वहा मौजूद सभी लोगो ने आपस में विचार विमर्स करके मृत महिला की बेटी और दामाद से फोन पर फिर बात किया , तो उन्होंने कहा की आप लोग हमें वीडियो कॉल के मध्यम से हमारी माँ के शव को दिखाओ और उसके बाद वही पर अपने हिसाब से आप लोग ही मेरी माँ का अंतिम संस्कार कर दो.

वीडियो कॉल के बाद दिलीप देशाई, बिलाल रईस, शमीमखान भैया,समीर खान आदीवासी समाज के  ग्रा.पं. सदस्य संजय दातेला, किसन भुयाळ, बौध्द समाज के खरात, कुमावत सर, A.S.राणे सर,राकेश वाडीकर व अन्य लोगो ने मिलाकर इस महिला का अंतिम संस्कार कर दिया .

Related Articles

Back to top button
Close