खबरेमहाराष्ट्रराज्य

पालघर में ई – संजीवनी इलाज की सुबिधा हुई शुरू , अब घर बैठे कर सकेंगे इलाज

पालघर : पालघर में ई – संजीवनी (ओपीडी) इलाज की सुबिधा की शुरुवात की गई है. अब डॉक्टरो की सलाह लेकर आप घर पर सुरक्षित रहकर बिभिन्न बीमारियों का इलाज करवा सकते है.

वैश्विक महामारी कोविड-19 के शुरू होने के बाद से अन्य राज्यों की तुलना में महाराष्ट्र राज्य का रिकवरी रेट काफी अच्छा रहा है. वही इस महामारी की शुरुआत के बाद से सरकार द्वारा राज्य में ई-संजीवनी ओपीडी ऑनलाइन कार्यक्रम शुरूवात किया गया है।

कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य यह है की राज्य के लोग अपने घरो में सुरक्षित रहकर चिकित्सा अधिकारियों से संपर्क करके बिभिन्न बीमारियों का करवा सके .ताकि अन्य राज्यों की तुलना में महाराष्ट्र और बेहतर प्रदर्शन कर सके . इसके लिए राज्य के सभी जिला अस्पताल, उप-जिला अस्पताल, ग्रामीण अस्पताल, सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल, मनोरोग अस्पताल, टीबी अस्पताल, हड्डी रोग अस्पताल, महिला अस्पताल, सभी चिकित्सा अधिकारी, विशेषज्ञ ई-संजीवनी ओपीडी में पंजीकृत किए गए हैं।

ई-संजीवनी ओपीडी के तहत पालघर जिले के 59 विशेषज्ञ (बाल रोग विशेषज्ञ, स्त्री रोग विशेषज्ञ और अन्य) और चिकित्सा अधिकारियों को पंजीकृत किया गया है,और यह सेवा मुफ्त प्रदान की गई है। इसके लिए आपको esanjeevaniopd.in इस वेबसाइट पर पंजीकरण करना होगा।

ई-संजीवनी ओपीडी के तहत आप सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक और फिर दोपहर 1.45 से शाम 5 बजे तक चिकित्सा अधिकारियों से सलाह ले सकते हैं। जिला सर्जन डॉ. अनिल थोराट, जिला अतिरिक्त सर्जन डॉ. राजेंद्र केलकर और जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दयानंद सूर्यवंशी ने लोगो से इस सुबिधा का अधिक से अधिक यथासंभव लाभ उठाने की अपील की है .

Related Articles

Back to top button
Close